नई दिल्ली. अगर आप भी सेना में भर्ती के लिए सोच रहे हैं तो ये ख़बर आपके काम की है. दरअसल, इंडियन नेवी ने सेलर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. नौसेना में सेलर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए फॉर्म को भर कर निर्धारित पते पर भेजना होगा.

22 वर्ष की आयु के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

देश की इंडियन नेवी ने सेलर पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. ऐसे में जो इच्छुक और योग्य उमीदवार हैं वे नौसेना में सेलर के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए फॉर्म को भर कर निर्धारित पते पर भेजना होगा. बता दें कि यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही है वहीँ, आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 दिसम्बर 2021 होगी. उम्मीदवार ध्यान दें केवल 22 वर्ष तक के ही उमीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उमीदवार का 10वीं-12वीं होना होगा अनिवार्य

इंडियन नेवी के Petty Officer के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष एवं अधिकतम आयु 22 वर्ष निर्धारित की गई है वहीँ, आवेदन करने के लिए उमीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं-12वीं पास होने का प्रमाण होना अनिवार्य होगा. इसके अलावा सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) के पदों पर आवेदन के लिए बारहवीं पास होना अनिवार्य होगा. बता दें कि इन पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 21,700 से 43,100 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर