नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में CDS जनरल बिपिन रावत के साथ जान गंवाने वाले सलाहकार ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर का दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार किया गया, उनकी बेटी ने उन्हें नम आंखों से मुखाग्नि दी.

फफक रही पत्नी

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले CDS के खास सलाहकार ब्रिगेडियर एल.एस लिड्डर का आज दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार किया गया. इस अंतिम संस्कार के दौरान हर किसी की आंखे नम थी और मन में ब्रिगेडियर के लिए सम्मान. इस दौरान बिग्रेडियर की पत्नी खुद को संभाल नहीं पा रही थी. बार-बार वे ब्रिगेडियर के ताबूत को चूम कर फफक रही थी. किसी तरह हिम्मत जुटा कर भारी मन के साथ लिड्डर की बेटी ने अपने बहादुर पिता को मुखाग्नि दी.

नम आंखों से दी अंतिम विदाई

ब्रिगेडियर लिड्डर के पार्थिव शरीर को आज सुबह आर्मी के बेस अस्पताल से शंकर विहार में उनके आवास लाया गया, जिसके बाद दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में उनका अंतिम संस्कार किया गया. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी पहुंचे.

अन्य शूरवीरों को भी दी गई श्रद्धांजलि

बीते दिनों तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर Mi-17V5 का ऐसा हादसा हुआ जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी, इस हादसे में भारत ने अपने पहले CDS को खो दिया. CDS के साथ ही भारत ने इस हादसे में अपने जांबाज़ ब्रिगेडियर व अन्य शूरवीर योद्धाओं को खो दिया. कल दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर योद्धाओं का पार्थिव शरीर लाया गया था, जहां प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री समेत तीनों सेनाओं के प्रमुख ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

विंग कमांडर के परिवार से मिले कांग्रेस नेता

उत्तरप्रदेश के कांग्रेस नेता दीपक सिंह हुड्डा ने कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले आगरा के विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने परिजनों से मुलाकात करने के बाद कहा कि-
‘हमारे देश के वीर सैनिक जिन्होंने अपनी जान की कुर्बानी दी हम उन्हें नमन करते हैं.’

 

यह भी पढ़ें:

CDS Gen Bipin Rawat’s Last Rites Live Updates: अंतिम यात्रा पर जांबाज जनरल

Prabhas Win Global Asian Celebrity Award प्रभास को मिला 2021 के टॉप ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटी का खिताब, प्रियंका चोपड़ा है इस नंबर पर

 

SHARE