जम्मू-कश्मीर, कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से से जिस तरह आतंकी क्रूरता ने बेगुनाह आम नागरिकों को अपनी कायराना हरकत का शिकार बनाया है इसके चलते अब गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah’s mission Kashmir ) आज से तीन दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर होंगे.

तीन दिन के कश्मीर दौरे पर होंगे गृहमंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को सुरक्षा बल लगातार ताबड़तोड़ जवाब दे रहे हैं. लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ हफ़्तों से कश्मीर में आतंकियों ने कायराना हरकतों को अंजाम देते हुए बेगुनाह नागरिकों को मारा वो वास्तव में परेशान करने वाली ख़बर है. इसी बीच आज गृहमंत्री अमित शाह 3 दिनों के दौरे पर जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं जहां वह सुरक्षा हालातों का जायजा लेने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, IB के अधिकारी, CRPF और NIA के महानिदेशक भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा अमित शाह जम्मू-कश्मीर के यूथ क्लब को भी संबोधित करेंगे और श्रीनगर से शारजाह की पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे.

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेता सुनील शर्मा ने दी ‘शाह’ के दौरे की जानकारी

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेता सुनील शर्मा ने पार्टी को जानकारी दी है कि गृहमंत्री अमित शाह आज श्रीनगर पहुंचेंगे और पहले जम्मू जाएंगे. उन्होंने कहा, वह नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कश्मीर का दौरा करेंगे. भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने शाह के एक कार्यक्रम में सभी जिलाध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है. खबर है कि अमित शाह यहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

कुछ इस तरह से है गृहमंत्री का जम्मू-कश्मीर दौरा

सबसे पहले आज गृहमंत्री अमित शाह जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेंगे. यहां 12.30 बजे वे जम्मू- कश्मीर के उपराज्यपाल, IB के अधिकारियों, CRPF/ NIA के डीजी, आर्मी के अधिकारियों और जम्मू कश्मीर के DGP के साथ बैठक करेंगे. बैठक के बाद 04.45 बजे राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू कश्मीर की यूथ क्लब का संबोधन करेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे श्रीनगर-शारजाह की पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे. और अंत में कल यानि 24 अक्टूबर रविवार गृहमंत्री दो मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे और साथ ही एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करंगे.

 

यह भी पढ़ें :

India-Pakistan match : भारत-पाकिस्तान का वो रोमांचक मैच, जिसे आज भी नहीं भूल पाए हैं खेल प्रेमी

Karwa Chauth 2021 : रोहिणी नक्षर में है करवाचौथ पूजन, बिखरते दांपत्य जीवन को संवारना है तो करें यह उपाय