नई दिल्ली, देश के दक्षिणी राज्य इस वक़्त आसमानी आफत की मार झेल रहे हैं. ऐसे में सबसे अधिक अगर कोई राज्य इस कहर से प्रभावित है तो वह है आंध्र प्रदेश आंध्र प्रदेश में इस वक्त आफत की बारिश बरस रही है. प्रदेश में नदियां उफान पर आ गई हैं, जबकि सड़कों पर लबालब पानी भर गया है और कई घर पानी में डूब गए हैं.

भारी बारिश के चलते भयानक बाढ़ झेल रहा आंध्र प्रदेश

बीते कुछ दिनों से भारी बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश बाढ़ की चपेट में आया हुआ है. प्रदेश के चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की अब सबसे भयानक बाढ़ आ गई है. राहत व बचाव कार्य में राष्ट्रीय व राज्य आपदा मोचन बल की मदद ली जा रही है. जबकि कई इलाकों में लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपेरशन में NDRF और एयरफोर्स मदद कर रहा है. वहीं, अब तक इस आसमानी आफ़त ने 20 लोगों की जान ले ली है.

तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक में बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आंध्र प्रदेश के साथ ही आज तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर आंतरिक कर्नाटक में भी भारी बारिश हो सकती है. इसका नतीजा यह हो सकता है कि सड़कों और निचले इलाकों में जलजमाव हो जाए और मुख्य रूप से उपरोक्त क्षेत्रों के शहरी इलाकों में अंडरपास बंद करने पड़ें. इसके चलते भूस्खलन की आशंका भी बढ़ गई है.

मछुआरों को समंदर के भीतर ना जाने की दी गई हिदायत

मौसम विभाग के मुताबिक 2 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम और आसपास के पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के साथ-साथ तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों से सटे इलाकों में तेज हवा की गति 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. वहीं, इस दौरान समुद्र की स्थिति भी खराब से बहुत खराब होगी. हालांकि, इसके बाद धीरे-धीरे सुधार होगा. ऐसे में मछुआरों को समंदर के भीतर ना जाने की हिदायत दी गई है.

यह भी पढ़ें :

Farm Laws repeal: राकेश टिकैत का पीएम मोदी पर तंज, शहद से भी मीठा बोल रहे हैं इसलिए विश्वास नहीं हो रहा

Rajkumar Hirani Birthday बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर जिन्होंने बतौर एडिटर की थी शुरूआत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर