Delhi Weekend Curfew

 

नई दिल्ली, (Delhi Weekend Curfew) देश भर में और खासकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटो में राजधानी में कोरोना के 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. राजधानी में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक प्रभावी होगा.

जा सकेंगे नोएडा-ग़ाज़ियाबाद

दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बेवजह आवाजाही पर पूर्णतः प्रतिबन्ध रहने वाला है. ऐसे में अगर आप नोएडा या गाजियाबाद जाने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए भी आपको वैध पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य होगा. बता दें की बीते दिनों नोएडा से भी कोरोना के कोहराम की खबरें सामने आ रही थी जिसके चलते उत्तर प्रदेश के इस जिले में भी तमाम प्रतिबन्ध लगाए गए थे.

आवश्यक सेवाओं को मिली मंजूरी

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान केवल आपातकालीन स्थिति में ही लोग घरों से निकल सकेंगे. बाहर निकलने वालों को सरकार द्वारा जारी ई पास या वैध प्रमाण पत्र दिखाना होगा. इस कड़ी में न्यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों, अदालत के कर्मचारियों, पत्रकारों और वकीलों को भी वैध पहचान पत्र दिखाना होगा. साथ ही, अगर किसी की फ्लाइट या ट्रेन टिकट है तो वह वैध टिकट दिखाकर ट्रेन या फ्लाइट की यात्रा कर सकता है.

दिल्ली मेट्रो ने जारी की गाइडलाइंस

वीकेंड कर्फ्यू के संदर्भ में दिल्ली मेट्रो ने भी कुछ बदलाव किए हैं. कर्फ्यू के दौरान दिल्ली मेट्रो में सिर्फ आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोग ही यात्रा कर सकेंगे. साथ ही, मेट्रो की नई गाइडलाइन के मुताबिक ब्लू लाइन और येलो लाइन पर मेट्रो 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी, जबकि अन्य लाइनों पर यह अंतराल 20 मिनट का होगा.

 

यह भी पढ़ें:

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में आधी रात से लगातार बारिश, सड़कों पर जलभराव

SHARE