नई दिल्ली. कहा जाता है स्वास्थ्य ही धन है, क्योंकि स्वास्थ्य ही आपका एकमात्र ऐसा दोस्त है जो अच्छी और बुरी दोनों ही परिस्थिति में आपका साथ देता है. अगर आपको जीवन का असल मायने में आनंद लेना है तो उसके लिए आपका स्वस्थ्य होना बहुत जरूरी है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो हमेशा बीमार रहते हैं यानि ऐसे इंसान को हर वक्त बीमारियां घेरे रखती हैं और कभी कगार तो कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां भी उन्हें घेर लेती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्वास्थ्य का आपकी कुंडली से गहरा संबंध है.

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो काफी सारे ऐब करते हैं यानि शराब, सिगरेट पीना, खान पान का ध्यान न देना. इसके बावजूद भी ऐसे लोग स्वस्थ्य रहते हैं, लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो एक दम सतर्क रहते हैं अपने खान-पान को लेकर साफ सफाई को लेकर इसके साथ ही एक्सरसाईज भी करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इन लोगों को बीमारी पकड़ लेती हैं. यानि स्वास्थ्य का हमारी कुंडली से गहरा संबंध होता है और जो कुछ भी होता है कुंडली के अनुसार ही होता है.

आपकी कुंडली में बीमारियों के संकेत क्या हैं, लगातार इलाज के बाद भी क्यों नहीं भागती है बीमारी, इसके अलावा पूरे परिवार को बीमारी के बचाने वाला टोटका, बच्चों को सेहतमंद रखने वाला अचूक उपाय के बारे में बताएंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ डी, इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम गुरु मंत्र में.

गुरु मंत्र: भूल गए हैं हंसना तो आपको डिप्रेशन से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय

फैमिली गुरु : इन 5 महाउपायों से होगी जल्द ही बेटी की शादी, मिलेगा संतान सुख