नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम गुरु मंत्र में मकान खरीदने व दशा के बारे में बताया गया. मकान एक ऐसी चीज है जो फल जाए तो लोगों की किस्मत बदल कर रख देती है नहीं तो बर्बाद कर देती है. इसीलिए घर खरीदते समय लकी नंबर देखना जरूरी हो जाता है. व्यक्ति को मकान अपनी कुंडली और खरीदने वाले मकान के शुभ अशुभ अवश्य देखना चाहिए.

6 नंबर का अर्थ होता है एनर्जी, जोश, ताकत आदि है. 6 नंबर का मकान उन लोगों को बहुत फलता है जो मार्किटिंग, पीआर, मैनेजमेंट की जॉब करने वाले होते हैं उन्हें खूब फलते हैं. जो लोग इवेंट से जुड़े काम व शो करते हैं उनके लिए 6 नंबर का मकान खूब फलता है. 6 नंबर का मकान उन लोगों को भी फलता है जिनका काम मेकअप से जुड़ा है व पार्लर का काम होता है उन्हें भी फायदा देता है. 6 नंबर के मित्र शु्क्र होते हैं. ऐसे काम करने वाले लोगों को शुक्र से जुड़ी चीजें करना शुभ रहता है.

इसी प्रकार 7 नंबर का संबंध ऊंचाई व फतह से होता है. सात नंबर के आमतौर पर तो मौज मस्ती, व्यापार, सुंदरता व खेलकूद से जुड़ा जाता है लेकिन 7 नंबर का घर उन्हें ज्यादा फलता है जो लोग लग्जरी की सेवाएं देते हैं जैसे सपा, होटल, सेलून आदि उन्हें इस टाइप का मकान खूब फलता है.

गुरु मंत्र: ऐसे पहचाने कौन सा घर आपके लिए लकी है या अनलकी

सुबह उठकर करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, सेहत पर पड़ रहा है खराब असर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App