नई दिल्ली. गुरु मंत्र शो में आज शादी और रिश्तों पर बात की जाएगी. कुंडली के कौन से योग से बनेगा अटूट रिश्ता? शादी से पहले कुंडली मिलान कितान जरूरी? लव मैरिज से पहले क्या कहती है आपकी कुंडली? शादी के बाद नहीं होगी कलह के बारे में शो में बात की जाएगी. तो चलिए जानते है गुरु विशिष्ठ जी से आपकी कुंडली के योग से कैसा होगा आपका रिश्ता

शादी से पहले कुंडली मिलान कितना जरूरी है?
कुंडली का मिलान करना चाहिए क्योंकि किसी भी काम को करने के लिए जिस तरह जांच पड़ताल करते हैं. इसी तरह शादी करना जिंदगी का बिजनेस होता है. दो जिंदगी आत्माओं का मिलन है. किसी के साथ पूरी जिंदगी बिताने के लिए उस पार्टनर का अच्छा होना जरूरी है अगर आपका पार्टनर सही नही तो लाइफ खराब हो जाती है. ऐसे में कुंडली ही है जिसकी मदद से किसी व्यक्ति के स्वाभाव, कमाई, स्वास्थ्य, गुण दोष के बारे में जान सकते हैं. जिंदगी में सुख है या नही इसकी जानकारी मिल सकती हैं. कुंडली मिलान करने से रिश्ता कभी टूटता नहीं हैं.

नाम के अनुसार कुंडली मिलान करना गलत है
कुंडली का मिलान हमेशा राशि के अनुसार ही करना चाहिए. नाम के अनुसार कुंडली या गुण मिलान करना गलत है. क्योंकि नाम के आधार पर कुंडली का  आपके व्यक्तिव से मेल नही होता हैं. बच्चों की शादी कभी भी स्वभाव के अनुसार नही करना चाहिए. शादी कराने के लिए हमेशा कुंडली मिलान ही सबसे उचित तरीका हैं.

कौन से दोष के कारण शादी का योग नही बन पाता है?
जन्म कुंडली के अंदर 7वे घर में खराब ग्रह बैठे हो तो कई शादियां हो जाती है. साथ ही शादी ठिक नहीं पाती है. 3, 6 8 12वे घर में ज्यादा ग्रह बैठे होते है तो शादी नहीं हो पाती है.
उपाय
जो राशि बैठी हो उस ग्रह से संबधी खाली स्थान पर जाकर पूजा करने से दोष कम हो जाता है.
च्रंद और मंगल की कमजोरी के कारण भी शादी नही हो पाती है.
उपाय
लड़के इस उपाय को स्वंय करें, लकड़ी के पिता या भाई इस उपाय को कर सकते है मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल चौला अर्पित करें जिसमें हनुमान जी का सिंदूर और चमेली का तेल हो इन उपाय को करने से शादी का योग बन जाएगा.
अगर आपको भी कुंडली मिलान और शादी से जुड़े किसी विषय पर प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आपके जवाब दे रहे हैं इडिंया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में गुरु विशिष्ठ जी.

ये भी पढ़े

गुरु मंत्र: इस तरह करें भगवान गणेश की पूजा, प्रसन्न होकर बरसाएंगे कृपा

गुरु मंत्र: सफलता और तरक्की पाने के लिये अपनांए ये उपाय 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App