नई दिल्ली. गुरु मंत्र शो में आज रत्नों पर बात की जाएगी. आपकी कुंडली के अनुसार कौन सा रत्न होगा आपके लिए लाभदायक, सेहत के साथ सुंदरता बढ़ाने वाला रत्न कौन सा है? कौन सा रत्न हो सकता है नुकसानदायक? शो में बताया जाएगा कि किस व्यक्ति को कौन सा रत्न धारण करना चाहिए. दरअसल इंसान में और उनकी जन्मकुंडली में कई कमियां होती है तो ऐसे में हम रत्न धारण करते हैं. बृहस्पति खराब के लक्षण जुकाम ज्यादा रहना, जिस विषय में पढ़ाई कि हो लेकिन जॉब किसी को क्षेत्र में कर रहे हो. दांपत्य जीवन में अनबन होना. बृहस्पति को ठीक करने के लिए पुखराज धारण करना चाहिए. सुर्य जिनका खराब होता है. सूर्य कमजोर होता है तो हम आत्मविश्वास की कमी होती है तब ऐसे में व्यक्ति में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिये ऐसे में माणिक्य रत्न धारण करना होता है. बुध कमजोर होता है. पेट का खराब होना साथ ही दातों में कीड़ा लगना. लाइफ में हमेशा परेशानी रहती है. घर में किसी ना किसी को नशे की लत होती है. इन सभी परेशानियो से बचने के लिए पन्ना धारण करना चाहिए.  ज्योतिष के अनुसार रत्नों और मोती को बहुत सोच समझ के धारण करना चाहिए क्योंकि बिना जानकारी और कुंडली से मिलान किये रत्न पहनने पर ये आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं.

इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में शो में रत्नों से जुड़े विषयों पर चर्चा की जाएगी. इसी तरह रत्न को व्यक्ति की कमजोरी और ताकत के हिसाब से धारण किया जाता है. जैसे जिस व्यक्ति को ज्यादा गुस्सा आता है उसे मोती धारण करना चाहिए. ऐसे ही शो में आपको रत्नों से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की जाएगी. कुडंली के अनुसार कौन सा रत्न बदल देगा आपकी किस्मत, सेहत के साथ सुंदरता बढ़ाने वाला रत्न कौन सा है, हीरे की चमक किस को पहुंचा सकती है नुकसान जैसे कई जरुरी चीजो के बारे में बताया जाएगा. अगर आपको भी रत्न से जुड़े किसी विषय पर प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आपके जवाब दे रहे हैं इडिंया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में गुरु विशिष्ठ जी.

ये भी पढ़े

गुरु मंत्र: इस तरह करें भगवान गणेश की पूजा, प्रसन्न होकर बरसाएंगे कृपा

गुरु मंत्र: सफलता और तरक्की पाने के लिये अपनांए ये उपाय 

 

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App