नई दिल्ली: इंडिया न्यूज के गुरु मंत्र शो में आज शनि के विषय में बात की जाएगी. शनि ग्रह बृहस्पति के बाद सौर मंडल का सबसे बड़ा ग्रह है. शनि देव को सूर्य पुत्र और कर्म फल दाता माना जाता है. शनि देव के संबंध में कई भ्रांतियां हैं, आज शो में आपकी कुंडली में शनि की बात की जाएगी. शनि का अच्छा या बुरा प्रभाव क्या है, शनि आपको सुख देंगे या दुख, क्या दान करने से शनि कृपा मिलेगी, शनि के प्रभाव से होने वाली बीमारियों के अचूक उपाय साथ ही राशियों के अनुसार आपके दिन का हाल जानिए.

आइए गुरु जी से जानते हैं कि हम कैसे इस बात को जान सकते हैं कि हम पर शनि का अच्छा प्रभाव है या बुरा. गुरु जी बताते हैं कि शनि देव को सूर्य पुत्र क्यों कहा जाता है, जब भी दिन के समय सूर्य निकलते हैं उनकी रोशनी इस धरती पर सब जगह होती है लेकिन जब वह अपने रुद्र रूप में होते हैं कहने का मतलब जब बहुत तेज गर्मी पड़ती है तो इंसान छाया ढूंढता है. जहां आपको छाया मिलती है ना वहां शनि विराजमान होते हैं, क्योंकि पहाड़ों पर जमी बर्फ को भी शनि बोलते हैं. जब हवा में ठंगापन होता है तो उसे भी शनि बोलते हैं. आज शो के माध्यम से जानिए शनि के बुरे प्रभाव से बचने के लिए क्या करना चाहिए. अगर शनि से जुड़े विषय में आपके भी जेहन में कोई सवाल है तो आपके सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा. अधिक जानकारी के लिए देखिए पूरा शो.

Solar Eclipse 2018: 13 जुलाई को है सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों के लिए है अशुभ, जानें उपाय

गुरु मंत्र: इस वजह से बच्चा बोलता है झूठ, पहचानिए कहीं आपका बच्चा तो झूठ नहीं बोलता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App