नई दिल्ली. आज मंगलवार है. इस दिन संकट हरने वाले बजरंग बली की पूजा की जाती है. आज गुरु मंत्र शो में मंगलकारी हनुमान जी की कृपा पर चर्चा की जाएगी. दरअसल कई लोग ऐसे होते हैं जो मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन उनको सफलता नहीं मिलती है यानि मंगल भी अमंगल में बदल जाता है. जन्मकुंडली में मंगल ग्रह के दोष होने की वजह से कई समस्याएं आती हैं. बच्चे के जन्म के समय अगर मंगल सही स्थान पर न हो तो जीवन में पैसे, करियर और रोग आदि के दुख मिलते हैं. इन सभी दुखों से निपटने के लिए मंगल ग्रह की जानकारी होना बहुत जरूरी है.

इंसान का जब स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाए, दोस्तों से बनती न हो, पैसों की समस्या आती हो, तो बता दें ये सब समस्या मंगल ग्रह के दोष से होती है. जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह सही स्थान पर न हो उन्हें मंगलवार को मंदिर जाना चाहिए. प्रसाद चढ़ाना चाहिए और साथ ही राम का नाम जपना चाहिए. ऐसा करने से हनुमान जी खुश होकर आपके सभी बनते काम बनाते हैं. हनुमान जी की पूजा सिर्फ पुरुष करते हैं. महिलाएं हनुमान जी की पूजा नहीं कर सकती क्योंकि कुदरत ने एक विधान बनाया हुआ है जिसकी वजह से मंगल उनके जीवन में टिकता ही नहीं है, अगर महिलाएं फिर भी उनकी पूजा करती है तो उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

मंगलवार के दिन बजरंग बली की पूजा और मंगल ग्रह से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की जाएगी. जैसे हनुमान जी के कौन से जप से दूर होंगी जीवन की पेरशानियां, जीवन से जुड़े अमंगल को मंगल में बदलने वाले अचूक उपाय, किसे करनी चाहिए हनुमान जी की पूजा, हनुमान जी की पूजा या व्रत में कौन सी सावधानियां बरतें.इन सभी विषयों के बारे में बता रहें हैं एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.
पढ़ें-गुरु मंत्र: कुंडली में शुक्र की ये चाल बनाएगी आपको मालामाल
गुरु मंत्र : इस रत्न को धारण करने से सेहत के साथ बढ़ेगी सुंदरता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर