नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में कैंसर विषय के बारे में बताया गया कि आखिर क्यों कैंसर इंसान को जकड़ लेता है. कैंसर तमाम बीमारियों में से सबसे ज्यादा खतरनाक बीमारी होती है जिसका सीधा संबंध जन्म कुंडली से भी होता है. कुंडली में ऐसे लक्षण होते हैं जिन्हें देखकर पहचाना जा सकता है कि किस व्यक्ति को कैंसर होने की संभावना होती है.

कैंसर अधिकर उन लोगों को होता है जिनकी कुंडली में बुध और राहु सही स्थान पर न हो या शुभ ग्रहों के साथ न बैठा हो. ऐसी स्थिति में इंसान को ब्रैन कैंसर, गले का कैंसर आदि होने की संभावना ज्यादा होती है. ब्रैन यानी दिमाग जो हमारे शरीर के सबसे महीन हिस्से में से एक है. दिमाग व बुद्धि का मेल बुध व राहु ग्रह से संबधित होता है, जिस व्यक्ति को दिमाग या सिर से जुड़ी परेशानियां आती हैं समझ लीजिए उसकी कुंडली में बुध या राहु का दोष है.

बुध व राहु दोष को ठीक करने वाले उपाय
1. जिन लोगों को बुध और राहु ग्रह का दोष होता है उन लोगों को लाल व हरा रंग काफी आकर्षक लगता है. लेकिन इंसान को इन दो रंगों से बचन चाहिए.
2. घर में अमरुद, अनार का पेड़ न लगाएं.
3. बुध और राहु घर को ठीक करने के लिए पीपल के लौटे में मूंग दाल भर कर जल प्रवाह कर दें
4. कुत्ते व कौए की सेवा करें उन्हें रोटी व भोजन दें.
5. शनिवार को शनि देव की पूजा करें और काले तिल काली दाल चढ़ाकर शनि को प्रसन्न करें.

गुरु मंत्र: जानलेवा बीमारी कैंसर से बचाने वाले अचूक उपाय

गुरु मंत्र: टीबी से खुद को बचाने के लिए जानें ये ज्योतिषीय उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App