नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरू मंत्र में सेहत पर बात की जाएगी. किसी भी इंसान को जीवन में उन्नति करने के लिए स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है. कुंडली में हम बीमारियों के संकेत के बारे में जान सकते है. किसी भी बीमारी के योग अगर आपकी कुंडली में है वह बीमारी आपको होगी ही होगी कुंडली में जब मंगल ग्रह खराब घर में हो या फिर राहु ग्रह किसी अन्य ग्रह पर अपना बुरा प्रभाव डाल रहा है तो ऐसी स्थिती में इंसान गंभीर बीमारियों का शिकार होता है. कुंडली का हमारे जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता है. आज एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे.

किसी भी व्यक्ति के लिए स्वस्थ रहना बहुत जरूरी हैं. बिना स्वास्थ्या जीवन में सफलता हासिल करना बहुत ही मुश्किल हो जाता हैं. जब जन्मकुंडली में मंगल ग्रह बुध ग्रह के साथ मिलता है तो इंसान को दांतो, गले, सांसो से संबधी बीमारियों का शिकार होता है. अगर मंगल बुध खराब अवस्था में हो तो वह उस इंसान को मन की बीमारी भी हो जाती है. अगर मंगल और शुक्र ग्रह का खराब अवस्था हो तो गुप्तांग से संबधी बीमारी होती है. कमर और पाव की बीमारी होती है. मंगल केतू के साथ मिल गया था रीढ की हट्टी की दिक्कत देता है.

उपाय 43 दिन खाली मटका ढ़कर जल प्रवाह करें, साथ ही तांबा का छेद वाला सिक्का जल प्रवाह करने से इन दोषो से बचा सकता है. अगर आप भी सेहत और बुध ग्रह से जुड़े सवाल पूछना चाहते हैं तो इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में जवाब दे रहे हैं गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: राहु की महादशा को शांत करने वाला अचुक उपाय

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली में डराने वाला राहु कैसे देगा शुभ फल

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली में राहु की कौन सी चाल से जीवन होता है बर्बाद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App