नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में आज शानि ग्रह पर बात की जाएगी. जन्मकुंडली में ग्रहों के चाल का बहुत प्रभाव पड़ता है. शानि के शाप से क्यों होती है सेहत खराब? शानि का कौन सा योग इंसान को शराबी बना देता है और सबसे खास शानि के प्रभाव से नौकरी, व्यापार और कारोबार पर क्या प्रभाव पड़ता है. रिश्ते बचाने वाले शानि के खास उपाय

जन्मकुंडली पर शानि का प्रभाव शुभ ग्रह पर पड़ता है तो इंसान बुरे कामों की तरफ बढ़ता चला जाता है. और ऐसा इंसान झुठ बोलना पसंद करते है. उसके बाद वह दिखावटी जीवन जीने लगते है. लोग अपनी लग्जरी लाइफ बनाने के लिए शराबी बनते है. शराब का सेवन जब बढ़ जाता है तो कुंडली में ग्रह कितने भी अच्छी स्थिती में हो उसका कोई असर नही होता है. यह शानि का सबसे बड़ा दोष होता है. ऐसी स्थिती में सरकारी नौकरी जो कि सेव होती है वह भी नहीं रहती है. इंसान अपने आपको शराब डुबता रहता है.

सुर्य के रहते शराब पीने से कुंडली में राहु, मंगल और बुध सब खराब हो जाता है. ऐसे लोगों को इन दोष को निकलना बहुत ही अहम है. उपाय घर वालों को इंसान को पेट भर खाना खिलना शुरू किजिए. शाम के समय तला हुआ खाना देना चाहिए. ऐसे बच्चे को दुध में शहद मिला कर देना जरूरी होता है. साथ ही कच्ची लस्सी देने से भी शराब पीना कम हो जाएगा. शनिवार को शानि की वस्तुएं दान जरूर करें. अगर आप भी  सवाल पूछना चाहते हैं तो इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में जवाब दे रहे हैं गुरु विशिष्ठ जी.