नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरू मंत्र में शुक्र ग्रह पर बात की जाएगी. कुंडली में शुक्र की चाल कैसे बनाएगी मालामाल ? लक्ष्मी दिलाने वाले शुक्र के अचूक उपाय ? कमजोर शुक्र कौन सी बीमारियां देता है ? शुक्र को शांत करने के लिए क्या दान करें, क्योंकि कुंडली का हमारे जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता है. आज एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे.

जिस जन्मकुंडली में शुक्र ग्रह अच्छा होता है वह इंसान अन्य लोगों से अधिक ज्ञानवान होता है. उस व्यक्ति को सही और गलत की पहचान होती है. जितने भी अच्छे क्रम और बुरे क्रम करने की शक्ति शुक्र ग्रह के पास होता है. गृहस्थी के अंदर और हमारी कमाई के अंदर चलने वाले सभी हलात शुक्र ग्रह से ही प्रभावित होता है. अगर लग्न घर में शुक्र ग्रह हो तो इंसान को सुंदर बनने की चाहत हमेशा रहती है साथ ही इंसान लग्जरी जीवन जीना चाहता है ऐसे में शराब पीने और लग्जरी लाइफ के कारण इंसान अपनी जिंदगी खराब कर लेता है. 2 घर का शुक्र सबसे उत्तम माना जाता है. जिस इंसान के 2 घर में शुक्र होता है वह अपने परिवार को बांधे रखता है और सबका भला सोचता है. 4 घर का शुक्र तोड़ा नुकसानदायक होता है जिसके 4 घर में शुक्र होता है उसको संतान सुख मिलने बहुत ही परेशानी आती है.

6 घर का शुक्र बहुत ही खराब होता है. 8 वें घर का शुक्र तो बहुत ही खराब होता है वह अपना और अपने जीवन साथी दोनों का ही स्वास्थ्य ठीक नहीं होने देता है. उपाय 43 दिन 800 ग्राम चीनी मंदिर में दान करें. 10 घर का शुक्र बहुत ही लाभदायक होता है ऐसी स्थिती में इंसान जिस काम को करना चाहता है वह काम हो जाता है ऐसी स्थिती में इंसान किसी राजा से कम नही होता है. 11 वें घर का शुक्र वाला व्यक्ति हमेशा धन कमाने के लिए उत्साहित रहता है. आपके सभी सवालों का जवाब देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.