नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में आज बच्चों पर बात की जाएगी. किसी भी परिवार का कल उस परिवार के बच्चों के भविष्य पर निर्भर करता है. कुंडली से जानिए अपने बच्चे का भविष्य, बच्चों के गुस्से का उनके भविष्य पर असर, खूब पढ़ने के बाद भी कुछ याद क्यों नहीं रहता. बच्चों की याददाश्त बढ़ाने वाले रामबाण उपाय.आज एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे.

किसी भी परिवार का कल बच्चों के भविष्य पर ही निर्भर करता है. जिन बच्चों का भविष्य अच्छा होता है वह परिवार सफल होता है. समाज में उस परिवार का अच्छा नाम होता है. जिन घर के बच्चें अच्छे होते है वह परिवार समाज में तारीफेकाबिल होता है. लेकिन जिन घरों के बच्चे खराब निकल जाते है उस परिवार की समाज में इज्जत कम हो जाती है. ऐसे में परिवार के विकास और इज्जत के लिए बच्चों को अच्छे संस्कार मिलने चाहिए.जिन बच्चों की कुंडली में पापी ग्रह बैठे हो जैसे शानि राहु उन बच्चों का स्वभाव खराब होता है जाता है ऐसे बच्चे ना तो पढ़ाई की जाती और ना ही किसी से अच्छा बरताव करते है. ऐसे बच्चे बहुत जल्द ही बुरी संगत में आ जाते है.

जब कुंडली में च्रंद शनि का मेल होता है वह बच्चा खुली आंखों से सपना देखता है. ऐसे बच्चों के साथ यह बहुत ही खराब होता है क्योंकि वह पढ़ने के लिए बैठते तो है लेकिन वह पढ़ नही पाते वह सपने ही देखते रहते है वह समय में अपने आपके अमीर इंसान, हीरो समझने लगता है. आपके सभी सवालों का जवाब देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली में केतु के किस योग से बर्बाद हो सकती है आपकी जिंदगी

गुरु मंत्र : शनि के प्रभाव से रहती है तबीयत खराब, ऐसे करें शनि दोष दूर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App