नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में केतु विषय पर बात की जाएगी. केतु का संबंध बुद्धि से हिस्सा होता है जो इंसान को इंसान व शैतान बनाता है. इस ग्रह के चक्कर में लोग बुरे काम करने पर मजबूर हो जाते हैं. इस ग्रह की वजह से ही अपराधी अपराध को अंजाम देता है. जी हां, केतु ग्रह का इंसान की जिंदगी पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. वहीं केतु जिस व्यक्ति का सही होता है उसी की वजह से इंसान की बुद्धि समृद्ध होती है.

केतु अगर आंठवे घर में बैठा है तो इसका मतलब होता है कि वो इंसान के कामकाज को सफल बनाता है. वहीं अगर व्यक्ति की जन्मकुंडली में 9वें घर में केतु है इसका मतलब है कि इंसान अपने काम को पूरे मन और शिद्दत के अनुसार करते हैं और तरक्की प्राप्त करता है. वहीं सबसे जरूरी होता है 12वें घर का केतु. अगर आपकी कुंडली में केतु 12वें घर में स्थान पर बैठे हुए हैं तो इस स्थिति में व्यक्ति एक जगह में ही व्यस्त हो जाता है. जैसे अगर कोई व्यक्ति अध्यात्म से जुड़ा है तो उसका मन केवल अध्यात्म में ही लगता है और वो कहीं भी ध्यान नहीं दे पाता.

इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में केतु विषय पर बात होगी. इससे जुड़े कई विषयों पर चर्चा की जाएगी. जैसे केतु कुंडली के कौन से घर में शुभ प्रभाव देता है, केतु की कौन सी चाल आपकी किस्मत बदलेगी, मानव जीवन पर केतु ग्रह का प्रभाव और उपाय आदि. अगर आप भी केतु विषय से जुड़ा कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में जबाव दे रहे हैं गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: राहु की महादशा को शांत करने वाले महाउपाय

गुरु मंत्र: पारिवारिक कलह को खत्म करने वाले अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App