नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरू मंत्र में राहु ग्रह का कुंडली पर प्रभाव पर बात की जाएगी. राहु की कौन सी चाल देती हैं परेशानियां ? डराने वाला राहु आपको कैसे देगा शुभ फल ? राहु को शांत करने वाले अचूक उपाय जानेंगे ? राशियों के अनुसार आपके दिन का हाल क्योंकि कुंडली का हमारे जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता है. आज एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे.

ग्रहो की स्थिती राहु ही तय करता है. राहु धर्मविहिन हैं. जो लोग ज्यादा धार्मिक होते तो यह भी राहु की ही देन होती है. जो लोग धार्मिक नहीं होते है वह भी राहु की वजह से ही होता है. जिनकी जन्मकुंडली में राहु शानि के साथ अच्छी अवस्था में अच्छें घर में होता है वह इंसान कुछ भी करने की क्षमता रखता हैं. और अगर राहु खराब हो तो उस घर में कलह बनी रहती है. लोगों जो अचानक एक्सिडेंट होते है वह राहु देता है. जितने भी इंसान के द्वारा किए गए खराब काम भी राहु की ही देन है. राहु पूरे जगत की सबसे बड़ी ताकत है.जब कुंडली में बुध अच्छा होता है तो राहु अच्छे फल देते है. जन्मकुंडली में राहु एक स्थिती में अच्छा होता है जब बुध अच्छा होता है. राहु किसी भी ग्रह के साथ बैठ कर कुंडली में उस ग्रह को खराब करता है.

राहु अच्छा होता है व्यक्ति को सफलता दिलवाता है. राहु के दोष को मुक्त करने के लिए शराब मांस को खाना बंद करना होगा. क्योंकि शराब और मांस का सेवन करने से राहु का प्रकोप और बढ़ जाता है.आपके सभी सवालों का जवाब देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.

गुरु मंत्र: जानिए शादी को रोकने वाला मंगल दोष, मंगल दोष को दूर करने वाले अचूक उपाय 

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली के अनुसार कौन सा रत्न बदल देगा आपकी किस्मत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App