नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में आज गुरू ग्रह पर बात की जाएगी. अंतरिक्ष में घुम रहे ग्रह हमारी जिंदगी को प्रभावित करता है. क्योंकि कुंडली में ग्रहों की चाल से इंसान का जीवन काफी प्रभावित रहता है. गुरु ग्रह का जीवन पर क्या असर पड़ता है? कुंडली में बृहस्पति कैसे दिलाएगा तरक्की? कुंडली में गुरू के लक्षणों को ठीक करने के उपाय, जीवन पर असर डालने वाले गुरु को पहचाने. इन सभी विषयो पर चर्चा होगी.

पूरे संसार में जीतनी भी गतिमान वस्तु बृहस्पति की ही देन है. जितने भी जीव जन्तु है वह सब बृहस्पति की ही देन है. किसी इंसान का भगवान के प्रति लगाव, पूजा अर्चना करना यह सब बृहस्पति की वजह से होता है. जिन घरो में बुजुर्गो के साथ अच्छा व्यवहार किया जाता है और जिन घरों के बच्चों में ज्ञान को अर्जित करने की अधिक इच्छा होती है तो वह उस परिवार का बृहस्पति अच्छा होता है. वहीं जिस परिवार में कलह लड़ाई झगड़ा रहता है उस परिवार का बृहस्पति खराब होता है. जिस घर के बच्चे ज्यादा पढ़ नही पाते है उन घरों का बृहस्पति खराब रहता है.

बृहस्पति खराब वाले लोग दिखावटी बहुत होते हैं. यह लोग दिखावा करने में बहुत यकीन रखते है. यह लोग अपने आपको बहुत समझदार समझते है जोकि यह होते नहीं है. जिनके बृहस्पति अच्छे होते है वह ज्ञान से जुड़े क्षेत्र में आपना करियर बनाए. ऐसे लोग शोरूम खोले वह काम बहुत चलेगा. जिनका बृहस्पति खराब है वह लोग ऐसा काम करे जिनमें झुठ का काम हो जैसे सेलमैन का काम.

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली में किस योग से होती है दुर्घटना

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली में किस दोष के कारण इलाज कराने के बाद भी नहीं भागती है बीमारी

गुरु मंत्र : मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें शुक्र को मजबूत, नहीं होगी धन की कमी