नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम गुरु मंत्र में बताया गया कि शनि अगर किसी के जीवन में बैठ जाए तो बुरी तरह परेशान कर देता है. बता दें कि शनि के प्रकोप के कारण इंसान को गुस्सा आता है. गुस्सा ज्ञान का दुश्मन होता है. ऐसे में शनि से परेशान लोग ज्यादा देर तक किसी एक काम पर टिके नहीं रह पाते, ये लोग चिड़चिड़े हो जाते हैं. ऐसे लोगों का सेल्फ कॉन्फीडेंस कम होता है और ये कामचोर भी हो जाते हैं.

ऐसे लोग काम से बचने की कोशिश में ये लोग इस कदर व्यस्त हो जाते हैं कि इनको छोटी छोटी चीजें याद नहीं रहतीं. ऐसे लोग हमेशा बीमार रहते हैं, आंखों की परेशानी, पेट की परेशानी इत्यादी से पीड़ित रहते हैं. इंसान खुद के नियम और उसूल बना लेता है.

ऐसे लोग बुढ़ापे में न चैन से जीते हैं न दूसरों को जीने देते हैं. ऐसे में शनि के समय रहते खत्म करना जरूरी है.ऐसे लोगों की आंखों में सफेद सूरमा लगाना चाहिए. इसके अलावा हर रोज वर के पेड़ में दूध और पानी मिलाकर चढ़ाना चाहिए. एक अन्य उपाय में आप दूध में शहद डालकर उसे बांट दें या फिर बृहस्पतिवार को चने की दाल चावल मंदिर में देकर आएं.

इसके अलावा इस तरह की बीमारी के बचने के लिए मंगलवार के दिन पीले रंग की चादर भी बांट सकते हैं. काले चने में सरसों का तेल डालकर जीरे का छौंक लगाकर अगर बांटा जाए तो भी शनि के दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है.

गुरु मंत्र: जानिए आपके लिए किस तरह का मकान है भाग्यशाली

गुरु मंत्र: जानिए किस नंबर का घर आपको दिलवाएगा तरक्की और बरकत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App