नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो गुरु मंत्र में याददाश्त पर चर्चा की जाएगी. अक्सर हम छोटी छोटी बातें भूल जाते हैं कई बार बहुत ध्यान देने पर समय पर चीजें नहीं मिल पाती है. जैसे आपना पेन रखना, घड़ी रखना अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो सचैत हो जाएं क्योंकि इससे हो सकती है कोई बड़ी बीमारी, क्या बच्चों को पढ़ा हुआ याद नहीं रहता, क्या आपकी याददाश्त कमजोर होती जा रही है, कुंडली में याददाश्त कमजोर होने के योग पहचानें, दिमाग और याददाश्त तेज करने के अचूक उपाय, आज एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में इन सभी विषयों पर बात करेंगे.

जन्मकुंडली इंसान के जीवन का सार होता है. जन्मकुंडली के द्वारा इंसान के व्यहार अचार के बारे में काफी हद तक पहचाना जा सकता है. जन्मकुंडली से जीवन के बारे में काफी कुछ जाना जाता है. जन्मकुंडली से हम याददाश्त के बारे में भी जान सकते हैं. हमारे कुंडली में जो कुछ भी बुरा होता है उसका कारण होता है पापी ग्रह. राहु दिमाग की चालाकी होता है. जब राहु 6 घर में बृहस्पति 11 वें घर पर और पापी ग्रह भी हो तो उस बच्चे को भूलने की बीमारी होती है. इंसान समान खरीदकर लाता है भूलने के कारण उस समान फिर से खरीद लाता है. जन्मकुंडली में जब शनि खराब होता है वह इंसान अपने विचारों में इतना खोया रहता है जिसके कारण वह रोजर्मरा की चीजों को भूलने लगता है. ऐसे में याद तो आता है लेकिन दो दिना बाद. शनि का खराब इंसान को बेकार चीजों में इतना बिजी रखता है जिसके कारण काम की चीज इंसान को याद ही नहीं रहता है. इंसान सपनों की ही दुनिया में रहता है. आपके सभी सवालों का जवाब एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में देंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App