नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम में सफलता, तरक्की व सेक्सफुल की बात की गई. आपने देखा होगा कि अक्सर लोग कम पढ़े लिखे होने के बाद भी बड़े बड़े व्यापारी बन जाते हैं. इसके पीछे वजह होती है हमारी जन्म कुंडली के ग्रह व उनकी चाल. ऐसा नहीं है कि बिन पढ़े लिखे ही हमेशा सफलता हासिल की जाती है लेकिन सफलता को पाने के लिए कुछ अचूक उपाय किये जा सकते हैं और जानिए कैसे तरक्की जल्दी हासिल हो सकती है.

जन्म कुंडली में नौंवे, दंसवें और दूसरे घर में अगर कोई ग्रह बैठा है तो समझ लीजिए उसका नसीम से पढ़ाई का कोई वास्ता नहीं होता. इन स्थानों पर ग्रह के बैठने का इंसान की जिंदगी पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. गुरु विशिष्ठजी के अनुसार जिस इंसान की कुंडली में इन घरों में ग्रह बैठे हो तो उनकी डिग्री से नौकरी नहीं बल्कि भाग्य की वजह से मिलती है. इसी वजह से आप ने देखा होगा कि चौथी क्लास तक पढ़े या दूसरी क्लास तक ही पढ़े जिंदगी में खूब सफलता पाई जाते हैं.

इसी तरह नौंवे, दूसरे और चौथे या दंसवे घर खाली है तो इन्हें आसानी से ठीक किया जा सकता है. इसके लिए इंसान बिना किसी छल, कपट के पूरी मेहनत करना और सच्ची निष्ठा से पूरी करनी चाहिए. दूसरा घर को ठीक करने के लिए जब भी मंदिर में जाओ तब पीले रंग का सामान लेकर जाएं, जैसे पीले चावल, हल्दी गांठ आदि. चौधे व दंसवे घर को जगाने के लिए पूरे परिवार से थोड़ी थोड़ी चांदी लो और चांदी को जल प्रवाह कर दो इससे आपकी किस्मत अवश्य बदलेगी.

गुरु मंत्र: बच्चों की शैतानी जब बन जाए मुसीबत तो अपनाएं ये अचूक उपाय

गुरु मंत्र: तीर्थ यात्रा के पीछे होता है ये मकसद, जानिए महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App