नई दिल्ली. इस धरती पर अगर एक पत्ता भी हिलता है तो भगवान की इच्छा के बिना ऐसा नहीं हो सकता. या यूं कहें कि कोई भी चीज ऐसी नहीं होती जिसका संबंध हमारे ग्रहों के साथ ना हो, ज्योतिष के साथ ना हो. अगर हम बात करें खूबसूरती की तो इसका भी हमारे ग्रहों से संबंध होता है. लेकिन क्या आज हैं महिलाओं और मर्दों की खूबसूरती के लिए कुंडली में अलग-अलग ग्रह जिम्मेदार होते हैं.

 मर्दों की मर्दानगी वाली खूबसूरती के लिए कुंडली में सूर्य, मंगल और ब्रहस्पति की स्थिति मायने रखती है. वहीं औ नारियों को सुंदरता देते हैं और जोरतों को खूबसूरती के लिए वह चंद्र, बुध और शुक्र उत्तरदायी होेते हैं. ऐसे में जिनकी कुंडली का चेहरे का संबंध लगन का संबंध जिस ग्रह के साथ होगा और वह ग्रह अगर अच्छे हालात में होगा तो इंसान उतना ही खूबसूरत होता है.

जैसे चंद्रमा जिनका अच्छा हो और लगन के साथ में चंद्रमा का संबंध है या फिर लगन की चंद्रमा का कर्क लगन हो तो ऐसे में लोग दिखने में बहुत ही सुंदर होते हैं. उनकी आंखों में एक अलग ही चमक होती है. ऐसे लोगों की एक और खासियत ये भी होती है कि उनकी आंखों में ऐसी चमक होती है जिसे देखकर हर कोई उनका मित्र बनना चाहता है.

गुरु मंत्र: दिल की बीमारी को दूर करने के आसान ज्योतिषीय उपाय जानिए

Guru Mantra: शरीर में खून की परेशानियों से बचने के ज्योतिषीय उपाय जानिए

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर