नई दिल्ली. इंडिया के खास शो गुरु मंत्र में आज कुंडली में ग्रहो की चाल से खिसकने वाली हड्डियों और उनके खिसकने के लक्षणों के बारें में बात की गई. कुंडली में मौजूद खराब केतु का संंबंध मंगल ग्रह के साथ होता है तो हड्डियों में मोच बार बार आने लगती है. लेकिन इसे आराम से ठीक किया जा सकता है. केतु का ज्यादा खराब होना इस बात पर निर्भर करता है की आप किन दिनों में सबसे ज्यादा परेशान रहते है.

जिन दिनों आपके घर के अंदर परेशानी भरे माहौल होगा खासतौर पर कर्जा चढ़ने वाले हालात होंगे उन दिनों पर बच्चों या बड़ो के पांव मुड़ते हैं. पांव मुड़ने की वजह से जिन लोगों को बार बार मोच आती हो उनके लिए अचूक उपाय ये है कि हर रोज कुत्तों को कुछ न कुछ खाने को दे और उसके पास पांच से दस मिनट बैठें.

दूसरा उपाय काला सफेद कंबल लेकर अपने सिर से सात बार उतार कर इसे मंदिर में दान करे और इस क्रिया को सात बृहस्पितवार तक करना है. अक्सर छोटे बच्चों को उठाते समय कभी कभी उनकी गर्दन या कंधे में मोच आती है. इस कमजोरी का संबंध शुक्र और बुध की वजह से होती है. जिसकी जन्म कुंडली में पापी ग्रहों का साया बना रहता हैं उन लोगों की हड्डियां हमेशा कमजोर रहती है.

स्लिप डिस्क की पहचान करने के लिए जिनके घर में तीन भाई हो या तीन से ज्यादा हो उनके घर में केतु ज्यादा प्रबल होता है. किसी के घर में सांस लेने की तकलीफ तो उसे समझन लेना चाहिए उनके घर में किसी को स्लिप डिस्क होने का खतरा है.

गुरु मंत्र: कुंडली में मौजूद खराब केतु बनता है शरीर में स्लिप डिस्क की बीमारी का कारण

गुरु मंत्र: दिमाग और याद्दाश्त तेज करने वाले अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App