नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो गुरु मंत्र में आज कालसर्प दोष पर बात की जाएगी. साथ ही इस दोष से जुड़े उपाय भी बताए जाएगे. कार्लसप दोष राहु और केतु के पहले और साथ सातवें घर में होता. तो कालसर्प दोष होता है. जब एक ही तरफ सारे ग्रह हो एक तरफ कोई भी ग्रह ना हो तो उसे कालर्सप दोष कहा जात है. कालर्सप दोष हर काम को बाधित करता है. नौकरी मिलने में देरी, शादी होने में देरी, किसी भी काम में हमेशा देरी होती है साथ ही कोई भी काम समय पर पूरा नहीं हो पाता है.

कालसर्प योग का नाम सुनते ही मन में एक डर सा बैठ जाता है. कालसर्प दोष की सबसे बड़ी खासियत है कि हर काम को डीले करता है, यानि आपके हर काम में देरी होती है. क्या आप जानते हैं कि इस डर को कैसे भगाया जा सकता है.

इसके अलावा कुंडली में कालसर्प योग के लक्षण क्या है, कैसे पूजा करने से कालसर्प योग से मिलेगी मुक्ति, क्या कुंडली का कालसर्प दोष सिर्फ बुरे फल देता है, कुंडली का कौन सा घर कालसर्प दोष से पीड़ित, सफलता-समृद्धि में कैसे रोड़ा बनता है कालसर्प और इस योग से बचने के उपाय बता रहे हैं एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम गुरु मंत्र में.

गुरु मंत्र: कुंडली के कौन से योग से बनेगा अटूट रिश्ता

गुरु मंत्र: कुंडली में इन ग्रहों के दोषों की वजह से होती है खून की कमी

गुरु मंत्र : बुध व राहु दोष को ठीक करने वाले अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App