नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में आज गुरुदेव जी डी वशिष्ट ने कृष्णजन्माष्टमी से जुड़ी कई विधि विधान के बारें में बताया. आज पूरे भारत में कान्हा का जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर अगर आप भी भगवान श्री कृष्ण जैसा बेटा पाना चाहते हैं तो गुरुदेव के बताए उपाय को अपनाए.इसके अलाना श्री कृष्ण के कौन से विधान लगाएंगे बेड़ा पार इस बारें में आज आपको बताया जाएगा. श्री कृष्ण के कुछ सूत्र ऐसे होते ही जिसे अपनी जिंदगी में अगर आप अपनाएंगे तो आपकी जिंदगी से सभी परेशानियों को दूर करेगा.

श्री कृष्ण के अंदर वो सारे गुण मौजूद है जो मां दुर्गा के स्वरुप में दिखाई पड़ते है. भगवान कान्हा ने सभी देवी देवताओं के साथ अच्छा व्यव्हार बनाकर रखा था जिससे सभी देवी देवता उनपर खूब प्यार लूटाते थे. श्री कृष्ण जी को परमात्मा बोला गया है जो अच्छे और बुरे में फर्क कर और सही का साथ देकर बुराई का अंत करते है. श्री कृष्ण जैसे परमात्मा जैसे गुणों को अपनाना चाहते हैं तो उनकी तरह मीठा बनकर लोगों की तरह मदद करें.

बुराई से दूर रहे और अच्छे और बुरे में फर्क करना सीखे. श्री कृष्ण को रसिया इसीलिए कहा जाता है क्योंकि उनके दिल में सभी के लिए प्यार बसा था. भाई, रिश्तेदारों से लेकर पशु-पक्षियों के लिए भी प्यार बसा हुआ है. मीठी बोली बोल के अपना बना लेने वाले थे श्री कृष्णा जी. इन गुणों वाले कृष्ण की पूजा करने के लिए रंगों, फूलो और इत्र का प्रयोग कर सकते है.

कृष्ण जन्माष्टमी पर करें इन मंत्रों का जाप, आपको सफलता की ऊंचाई पर ले जाएंगे कन्हैया

फैमिली गुरु: जानिए जन्माष्टमी पर किस मंत्र के जाप से मिलेंगी सफलता

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App