नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो गुरु मंत्र में आज जाने जानलेवा बीमारी से बचाने वाले महाउपाय. गुरुदेव जी डी वशिष्ट बताते हैं आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी व्यक्ति के पास खुद का ध्यान रखने के लिए समय ही नहीं है. जिससे हमे कई बीमारियां घेर लेती हैं जिनमें कुछ जानलेवा भी साबित होती है. इनमें से एक विक्राल बिमारी है बीपी यानी बल्ड प्रेशर.

आपके ब्लड प्रेशर का ग्रहों की चाल से क्या संबंध है और कुंडली देखकर आपके हृदय रोग की क्याल भव्षियवाणी हैं ये भी आज के शो में गुरुदेव ने बताया. जन्मकुंडली के अंदर मंगल और बुध का संबंध इंसान को बीपी की शिकायत हमेशा देगा. जिनके लगन के अंदर मंगल और बुध बैठे हैं उन्हें अचानकर गु्ससा आना संभव है.

कुंडली का छठा घर जो हमारे पेट का स्थान है मंगल और बुध के यहां एकसाथ बैठने से व्यक्ति को हाई बीपी की तकलीफ देते है. अगर मंगल छठे घर में हो और बुध 12वें घर में तो बीपी हो सकता है. अगर दोनों ही ग्रहों तीसरे घर में हो तो इंसान नमकीन, चाट खाकर खुद ही बीपी जैसी बीमारी को बुलावा देता हैं जिससे उसे हाई बीपी की शिकायत होती है.

इसके अलावा मंगल बुध का संबंध कही भी हो और उस पर पापी ग्रह यानी शनि, राहु या केतु की नजर उस पर पड़ गई तो आपको हाई बीपी होना तय है. लाल अमरुद का पेड़, हरी मिर्ची का पेड़ या फिर अगर आपने तोता पाला हुआ है तो आपकी बीपी की शिकायत कई गुणा तक बढ़ने के आसार है. 

गुरु मंत्र: कुंडली में इन दोषों के कारण बिगड़ते हैं रिश्ते, जानें कोर्ट कचहरी से छुटकारा पाने के उपाय

फैमिली गुरु: सावन से जन्माष्टमी तक जपें राशि के अनुसार ये अचूक कृष्ण मंत्र, होंगे ये लाभ