नई दिल्ली. आज 27 अक्टूबर को देशभर में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. रोशनी के इस त्योहार के मौके पर आज गुरुमंत्र में दिवाली स्पेशल एपिसोड दिखाया जा रहा है. आज शो में बात की जा रही है दिवाली पूजा की. दिवाली में मां लक्ष्मी की पूजा किस तरह करें, दिवाली पूजा की  टाइमिंग शुभ मुहूर्त और दिवाली पूजा विधि. आज शो में इन सभी विषयों पर बात की जा रही है. 

दिवाली को लेकर सालों पुरानी इस कथा के बारे में सभी लोग जानते हैं कि भगवान श्रीराम जब 14 साल का वनवास काटकर वापस लौटे थे तो लोगों ने घी के दिए जलाकर दिवाली का जश्न मनाया था. तभी से दिवाली का त्योहार मनाने का चलन है. लेकिन इसके बावजूद लोगों के जहन में एक सवाल आता है कि अगर ऐसा है तो दिवाली के दिन भगवान श्रीराम और माता लक्ष्मी की पूजा क्यों की जाती है.

दिवाली का त्योहार किसी एक चीज का नहीं है, बल्कि दो उत्साह के तौर पर मनाया जाता है. पहली मान्यता तो यह है कि इस दिन भगवान श्रीराम वनवास काटकर अयोध्या वापस लौटे थे, जिसके उपलक्ष्य में अयोध्यावासियों ने घी के दिए जलाकर अंधेरा दूर करते हुए मनाया जाता है और दूसरी मान्यता यह हो जो कि बहुत ही कम लोग जानते हैं इस बारे में जानकारी पाने और दिवाली से जुड़े सभी सवालों का जवाब पाने के लिए वीडियो में देखें पूरा शो…

Guru Mantra: धनतेरस के शुभ मौके पर धनवान बनने वाले उपाय जानिए

गुरु मंत्र: जानिए वास्तु के अनुसार कैसे करें दीवाली की सफाई

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर