नई दिल्ली. बोली का हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है. वाणी का संबंध हमारी कुंडली से होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वाणी दोष क्या होता है. वाणी दोष जो कि सीधे हमारे निजी जीवन पर असर ड़ालता है. भाषा और वाणी से जुड़े कई दोष होते हैं जिनके बारे में हमें जानकारी नहीं होती है. और जानकारी के आभाव में हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वास्तव में वाणी दोष बुध ग्रह की वजह से उत्पन्न होते हैं. इस विषय में आप ज्यादा जानकारी पाना चाहते हैं या आप हकलाने व तोतलाना पन्न को लेकर मन में सवाल हैं तो आपके सभी सवालों का जवाब देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.

कुंडली और आपकी भाषा का क्या संबंध है, क्या खराब बोली की वजह से नुकसान हो रहा है, हकलाने और तोतलापन दूर करने के अचूक उपाय आज इन सभी विषयों के बारे में चर्चा की जाएगी.आइए गुरु जी से जानते हैं कि कुंडली में वाणी दोष होता क्या है? हकलाने और तोतलापन, किसी भी बात को लंबा खिंच कर आवाज का निकलना ये सभी दोष बुध के पैदा किए होते हैं, क्योंकि ये सभी बुध के दायरे में आते हैं.

वाणी दोष होता कब है, ये होता तब है जब बुध और बृहस्पती ये आपस में दुश्मन ग्रह हैं, जब ये दोनों एक दूसरे के संपर्क में आते हैं तब ऐसी स्थिति पैदा होती है. आप भी अगर वाणी दोष से जूझ रहे हैं तो इस शो में आपको इसे ठीक करने के उपाय बताए गए हैं, वीडियो में देखें पूरा शो …

गुरु मंत्र: शुक्रवार को किए गए ये उपाय करेंगे मां लक्ष्मी को प्रसन्न

गुरु मंत्र: कम सैलरी में भी पैसे बचाने के अचूक उपाय जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर