नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में आज बच्चों की आदतों पर बात की जाएगी. बच्चों की आदतों से मतलब है कि बच्चा का झूठ बोलना, बुरी संगति और बच्चा करियर पर ध्यान न देना आदि. इनमें से सबसे मुसीबत होती है बच्चों की बुरी संगति. बच्चे की बुरी संगति की वजह से वह अपने करियर और अच्छी सीख पर ध्यान नहीं दे पाता और वह बुरी आदतें सीखता है.

कुंडली में इन तीन योग की वजह से बच्चा के झूठ बोलता है (Why Kids Lie)
बच्चा कभी कभी झूठ बोलते हैं लेकिन जब ये आदत हद से बढ़ जाएं तो मुसीबतें खड़ा कर देता है. झूठ बोलना मतलब बच्चा आपसे काफी कुछ छिपा रहा है. बच्चा ऐसा तब करता है जब बच्चा किसी भी हालात में कुछ पाना चाहता हो. जिनकी बृहस्पति का पृत दोष होता है उन माता पिता के बच्चे झूठ बोलते हैं. जिनकी कुंडली में ये योग होता है माता पिता बच्चे की झूठ की आदतों से परेशान रहते हैं.

दूसरा योग होता है कि कुंडली में चंद्र ग्रहण. इस योग की वजह से बच्चा आत्मविश्वास में कमी होती है. ऐसे में बच्चा नर्वस होकर झूठ बोलता है. तीसरा योग होता है पापी ग्रह. सूर्य और चंद्र के साथ पापी ग्रह मिल जाएं तो बच्चा झूठ बोलने की आदतें ज्यादा बढ़ जाती हैं. ऐसी अवस्था में बच्चा जरूरत से ज्यादा झूठ बोलने लगता है.

देखिए गुरु विशिष्ठजी का गुरु मंत्र का पूरा शो वीडियो में

गुरु मंत्र: दोस्ती में ऐसे बर्बाद होता है बच्चों का करियर

गुरु मंत्र: पारिवारिक रिश्तों में कलह के लक्षण और उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App