नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरू मंत्र में राहु ग्रह का कुंडली पर प्रभाव पर बात की जाएगी. राहु की कौन सी चाल बदलेगी आपकी जिंदगी ? राजनीति और कूटनीति से राहु का संबंध ? राहु की महादशा शांत करने वाले उपाय ? क्योंकि कुंडली का हमारे जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता है. कहा जाता है कि अगर राहु किसी के पीछे पड़ा जाए मतलब कुंडली मे खराब घर में बैठा हो तो उस इंसान के बने बनाए काम खराब हो जाते है, घर से सुख शांति छिन जाती हैं, ऐसे में कुडंली में राहु का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, अगर कुडंली में राहु खराब अवस्था में हो तो राहु के खराब चाल से बचने के लिए उपाय जरुर करना चाहिए.

बिना राहु के कुछ भी सम्भव नही है. राहु कुंडली के पहले घर में बैठ जाए तो इंसान को अवसर बनाता है. अगर कुंडली में राहु अच्छा होता है तो जीवन अपार सफलता मिलती है. अगर दुसरे घर का राहु खराब हो तो उस स्थिती में इंसान का धन सब खराब हो जाता है. अगर तीसरे घर का राहु अच्छा होता है तो वह इंसान दुसरों की काफी मदद करता है. वह इंसान बदले की भावना में मदद नहीं करता है. वहीं जब तीसरे घर का राहु खराब हो तो उस स्थिती में वह इंसान अपने ही कामों से अपने काम खराब करता है. या यू कहे अपने हाथो से अपनी जिंदगी खराब करते है. आपके सवालों के जवाब दे रहे हैं इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम में गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: जानिए क्यों बहुत ज्यादा पूजा-पाठ भी करना होता है अशुभ और इसके लक्षण

गुरु मंत्र: कुंडली में होते हैं होने वाली दुर्घटना के लक्षण, ये उपाय बचाएगा हर हादसे से

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App