नई दिल्ली: इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में आज पूजा-पाठ आदि से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की गई. पूजा पाठ का महत्व हमारी जिंदगी पर पड़ता है. पूजापाठ सिर्फ ज्योतिषी रूप में ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक रूप से भी प्रभावित करती है. मनोविज्ञानिक रूप से पूजा हमारी मन व तनाव को शांत रखती है. पूजा करने से हमें सही शिक्षा प्राप्त होती है और नैतिक बिंदुओं को समझने में सहायता मिलती है.

अक्सर आपने सुना होगा ज्यादा पूजा पाठ नहीं करनी चाहिए, कभी आपने सोचा है ऐसा क्यों कहा जाता है. आज गुरुमंत्र शो में गुरु मंत्र में इस सवाल का जवाब दिया गया. उन्होंने बताया कि इंसान को पूजा पाठ भी नैतिक कर्तव्यों का पालन व चतुरता के साथ ही सफल होती है. जिंदगी में पूजा-पाठ व ईमानदारी व सही कर्मों की वजह से ही सफल होती है. जन्मकुडंली में सूर्य-राहू, चद्र-राहू, सूर्य-शनि का इकट्ठा होने से बृहस्पति ग्रह प्रभावित होता है.

इन कारणों की वजह से पूजा पाठ के साथ अपने कर्मों पर ध्यान देना होता है. वहीं जो भी पूजा पाठ करें उसे पूरे विधि विधान पूर्वक करें. रोजाना सुबह व शाम पूजा करने के लिए नियम व विधि विधान को फॉलो करें. बिना तौर तरीकों व सही मायने में की गई पूजा हमेशा इंसान को विपरीत असर देती है. इसीलिए सही पूजा करने से मनोकामना पूरी होती है साथ ही ईश्वर मनचाहा वरदान भी देते हैं.

पूरा शो 

गुरु मंत्र: इन अचूक उपायों का इस्तेमाल कर मोटापे से पाएं छुटकारा

गुरु मंत्र: कुंडली में ग्रह दोष की वजह से भी आता है मोटापा, जानिए लक्षण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App