नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में मंगल व मांगलिक जन्मकुंडली से जुड़े विषयों के बारे में बात की जाएगी. मांगलिक दोष के बारे में सभी जानते हैं. मांगलिक दोष को लेकर लोगों के बीच कई प्रकार की भ्रांतियां मौजूद हैं. देश में सैंकड़ों जोड़े इस वजह से शादी नहीं कर पाते. लोगों के बीच मांगलिक दोष को लेकर काफी गलत फहमी रहती है.

कुंडली में मांगलिक दोष है या नहीं ये कैसे पता चले? ये ऐसा प्रश्न है जो आपके मन में भी उठ रहा होगा. तो जवाब ये है कि अगर आपकी कुंडली में जब भी मंगल 12,1,4, या 8वें घर में हो तो इसे मांगलिक दोष माना जाता है. कुछ मांगलिक आंशिक रूप से होते हैं और कुछ लोग पूर्ण रूप से मांगलिक होते है. इसीलिए मांगलिक दोष को देखकर और उससे जुड़े उपाय कर के शादी करते हैं.

मंगल ग्रह का संबंध हमारे शरीर व जीवनसाथी से होता है. इसकी सही चाल और दिशा तय करता है कि आपका पार्टनर आपको कितना प्यार करता है. जब मंगल ग्रह जन्मकुंडली के 12वें घर में बैठा हो तो वह शादी के बाद पति-पत्नी के बीच लड़ाई खूब करवाता है. साथ ही बीमारियों को न्योता देता है. इसी प्रकार जब मंगल पहले घर में होता है तो वह बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव डालता है. जानिए मांगलिक दोष से जुड़ी जानकारी पाने के लिए देखें गुरु मंत्र शो.

गुरु मंत्र: इन अचूक उपायों को करने से बच्चे का पढ़ने में लगेगा खूब मन, एग्जाम में करेगा टॉप

गुरु मंत्र: बच्चों पर केतु का बुरा प्रभाव है तो इन उपायों से बच्चे की हर तकलीफ करें दूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App