नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम में सूर्य ग्रह विषय पर बात की गई. गुरु विशिष्ठजी ने बताया कि कैसे सू्र्य इंसान को शुभ व अशुभ फल देते हैं. सूर्य ग्रह को यदि खुश रखा जाए तो यह इंसान की तरक्की के रास्ते खोलता है और परिवार में खुशिया बनाए रखता है. सूर्य एक मात्र ऐसा ग्रह है जो तप और ज्ञान के लिए जाना जाता है. इसके शुभ परिणाम से ही पति पत्नी के बीच रिश्ते मधुर बने रहते हैं.

सूर्य ग्रह से जुड़े उपाय
सूर्य ग्रह के खराब होने के खराब होने के पीछे कुंडली में मौजूद पापी ग्रहों का हाथ होता है. जब सूर्य इन पापी ग्रहों (राहु, केतु और शनि) के साथ मिल जाते हैं तो सूर्य की दिशा खराब होती है. अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग छोटी छोटी बातों पर परेशान और चिड़चिड़े हो जाते है. साथ ही जिन लोगों को आत्मविश्वास की कमी होती है उन लोगों को हर शनिवार को नारियल और साबुत बादाम को दान में दें साथ ही 1 किलो जौ को दूध से धो कर किसी भारी सामान के नीचे रख दें.

जिन लोगों का शुक्र व सूर्य के मेल के कारण पति पत्नी के सुख खराब कर बैठा है या जीवनसाथी के साथ मधुर रिश्ते न होने की वजह से परेशान हैं तो वह कांसे के बर्तन में गुरुए को भर को जल प्रवाह करें. वहीं सूर्य को मजबूत करने के लिए हर सवेरे सूर्य को जल अर्पित करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें. सूर्य को अर्घ्य देना इंसान को कर्ण की तरह बलवान बनाता है.

गुरु मंत्र: शनि के बुरे प्रभाव से बचने के लिए करें ये काम

गुरु मंत्र: कुंडली में खराब शनि को ठीक करने वाले ज्योतिषीय उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App