नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में आज पूजा करने और मंत्र उच्चारण करने का सही तरीका बताया जाएगा. दरअसल हर व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार पूजा करनी होती है. पूजा करने के कुछ तौर तरीके और नियम निर्देश होते हैं. पूजा पाठ हमारे जीवन पर छाप भी छोड़ती हैं. पूजा करने से धैर्य और विश्वास उत्पन्न होता है. अध्यात्म के द्वारा ही इन्सान में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. इसीलिए पूजा पाठ का जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है. पूजा पाठ और अर्चना करने के अर्थ ये नहीं है कि आप मंदिर में जाएं. अगर मंदिर जाने का समय नहीं है तो आप घर में किसी एकांत जगह में बैठ कर भी पूजा कर सकते हैं.

कहा जाता है कि धूप की खूशबू जब श्वास के जरिए हमारे अंदर जाता है तब हमारे शरीर में नई ऊर्जा का प्रवाह होता है. साथ ही गुरु मंत्र में पूजा का समय यानि शुभ मुहूर्त के बारे में बताया जाएगा. साथ ही आपको बताया जाएगा कि पूजा के दौरान कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए. आपको ऐसी पूजा के उपाय बताये जाएंगे जिससे आपकी हर मनोकामनाएं पूरी होंगी. गुरु जी ने शो में बताया गया कि पूजा करते है तब बड़े अंडबर वाली पूजा नहीं करनी चाहिए. पूजा के दौरान अगर आपके घर में कोई शोर मचा रहा हो तो उस समय भी आपको धैर्य रखना चाहिए. अगर आप पूजा करने से संबधित किसी भी विषय पर कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो आपके सवालों के जवाब दे रहे हैं इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम में गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: कुडंली के अनुसार कौन सा रत्न बदल देगा आपकी किस्मत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App