नई दिल्ली. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले सबसे पहले विघ्नहर्ता गणपति जी की पूजा की जाती है. गणपति भगवान को हर पूजा, शादी, बच्चा, व्यापार, तरक्की जैसे सभी कार्यों में सबसे पहले भगवान गणपति को पूजा जाता है. गणपति जी की कृपा से लोगों के घर में सुख समृद्धि का वास बना रहता है. गणपति जी के विषय पर ही आज गुरु मंत्र शो में चर्चा की जाएगी.

गुरु मंत्र शो में भगवान गणेश की कृपा से कैसे मिलेगी बु्द्धि और ज्ञान, आपकी कुंडली से गणपति जी का क्या है संबंध, आज जानिए गणपति जी की पूजा करने का सही तरीका, गणपति की कृपा दिलाने वाले उपाय कौन से हैं, जैसे कई विषयों पर चर्चा की जाती है. दरअसल हर घर में गणपति जी की पूजा तो की जाती है लेकिन सही नियम कायदों के साथ नहीं. इसीलिये शो में आज आपको सही तरीका और उपाय बताये जाएंगे.

गणपति जी की कृपा पाने के लिये सबसे पहले माता पिता का भक्त होना सबसे अवश्य होता है. क्योंकि स्वयं अपने माता पिता को सब कुछ मानते हैं. इसीलिये कृपा पाने के लिये सबसे पहले अपने माता पिता की रिस्पेक्ट करना होगा. वहीं खुद में घंमण्ड, ईर्ष्या को त्यगना होगा. तभी सही इंसान के नाते आप पर गणपति जी की कृपा मिलेगी. इसके अलावा अगर आप गणपति जी से जुड़े किसी भी विषय पर प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आपके सवालों के जवाब दे रहे हैं इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: सफलता और तरक्की पाने के लिये अपनांए ये उपाय

गुरु मंत्र: हमारे जीवन को कैसे प्रभावित करता है सूर्य?

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App