नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम में परिवार की सुख शांति पर बात की जाएगी. इस शो में परिवार की बरकत व हर रिश्ते में मिठास लाने के उपायों के बारे में बताया जाएगा. हर परिवार में कई रिश्ते होते हैं और उन रिश्तों में खटास आ जाती है. इसी विषय के बारे में बताते हुए गुरु मंत्र में गुरु विशिष्ठजी उपाय, महत्व व लक्षण के बारे में बताएंगे.

घर में रिश्ते बिगड़ने लगे अगर उसी समय उन्हें पहचान लिया जाए तो समय पर ही रिश्तों को टूटने से बचाया जा सकता है. आजकल लोग ज्योतिषी चीजों को इग्नोर कर देते हैं. इन चीजों को अनदेखा करने का ही असर होता है कि हम धीरे धीरे घर की बरकत, सुख शांति और खुशियां भंग कर देते हैं. इसीलिए कभी भी घर की बहू को शादी में नीले व काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्योंकि यह अशुभ संकेंतों को जन्म देता है.

कहा जाता है कि हमेशा शादी में लाल रंग का जोड़ा पहनना चाहिए. दरअसल ऐसा कहने पीछे कारण ये है कि लाल रंग मंगल का प्रतीक होता है यानी धैर्य. लाल रंग जैसे शुभ रंग को पहन कर जब हम अपने जीवन की शुरूआत करते हैं तो हमारे जीवन में खुशियां बनी रहती हैं. इसीलिए कहा जाता है कि हर व्यक्ति को अपने संस्कार को फॉलो जरूर करना चाहिए.

Blood Moon 2018: सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, 104 साल बाद बन रहा है विशेष योग

गुरु मंत्र: पारिवारिक रिश्तों में कलह के लक्षण और उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App