नई दिल्ली. हर मां बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा हमेशा खुश रहे उसे कभी किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. आज गुरु मंत्र शो में बच्चों के गुस्से के बारे में बात की जा रही है. शो में बताया जा रहा है कि आखिर उनमें गुस्सा क्यों आता है. बच्चों की कुंडली में उनका पांचवां घर उनकी लिखाई-पढ़ाई, स्वभाव, माता-पिता के साथ संबंधों के लिए होता है.

जब इसमें आकर कोई पापी ग्रह बैठ जाए तो ऐसे में बच्चों के स्वभाव में एकदम चिड़चिड़ापन आ जाता है. उनका चिड़चिड़ापन इतना बढ़ जाता है कि उसको कुछ भी समझ नहीं आता और हर छोटी सी छोटी बातें उसे चुबने लगती हैं. माने अगर वो पानी मांगता है और उसे पानी नहीं दिया तो चिल्लाएगा, गुस्सा करेगा.

इतना ही नहीं अगर कोई छोटा सा मजाक भी कर देगा तो उसे लगता है उसके खिलाफ कोई बहुत बड़ी बात ही हो गई है. बच्चों को अगर समझाने की कोशिश करो तो उसे लगता है उसकी बेईज्जती हो गई. कुल मिलाकर ये एक ऐसा योग बन जाता है जिसके बाद बच्चे को कुछ भी समझ नहीं आता है और अपनी ही मानसिकता में बिल्कुल अगल तरह से उलझा हुआ रहता है. इस दौरान वो अपने अच्छे-बुरे के लिए भी नहीं सोच सकता.

Guru Mantra: दिवाली पर ऐसे करें मां लक्ष्मी की पूजा, पूरी होगी सभी मनोकामनाएं

गुरु मंत्र: जानिए वास्तु के अनुसार कैसे करें दीवाली की सफाई

Aaj Ka Rashifal In Hindi 22 October 2019: धनु राशि वालों को हो सकता है अचानक धन लाभ, जानें कैसे रहेगा आपका दिन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App