नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम में घर की सुख शांति बरकत के लिए घरेलु उपायों के बारे में बताया गया. ऐसे आसान और अचूक उपाय जिनके बाद आप अपने घर की सुख शांति व खुशियों को हमेशा हमेशा के लिए बनाए रख सकते हैं. इन उपायों के द्वारा घर में नकारात्क ऊर्जाओं के प्रवेश को रोका जा सकता है साथ ही कोई भी चाह कर आपका व आपके परिवार का बुरा नहीं कर पाएगा. इन उपायों के बाद परिवार के हर रिश्तें में मधुरता आएगी.
अक्सर आपने सुना होगा कि तांबे का बर्तन कई मायनों में शुभ होता है. दरअसल तांबा और सूर्य का संबंध होता है. सूर्य और मंगल का कॉर्डिनेशन ऐसा है जिसके वजह से हम स्वस्थ रहते हैं. यही काम तांबा भी करता है. इसीलिए हमारे हिंदू धर्म में पूजा में पीतल और तांबे का प्रयोग किया जाता है इन दोनों धातुओं को काफी शुभ माना जाता है. तांबा को रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए काफी लाभदायक होता है.

तांबा का संबंध सूर्य और मंगल से होता है. यदि हमारे जन्म कुंडली में सूर्य और मंगल सही है तो समझिए कि आपको किसी भी तरह से स्वास्थ्य की परेशानी नहीं आती है. जब कुडंली में मंगल व सूर्य दोष होता है तो इसीलिए ही तांबा के लौटे में अनाज भर कर जल प्रवाह करने का उपाय बताया जाता है. तांबा सूर्य व मंगल दोष खत्म करने के लिए काम में लाया जाता है.

Solar Eclipse 2018: 13 जुलाई को है सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों के लिए है अशुभ, जानें उपाय

गुरु मंत्र: इस वजह से बच्चा बोलता है झूठ, पहचानिए कहीं आपका बच्चा तो झूठ नहीं बोलता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App