नई दिल्ली: इंडिया न्यूज के गुरु मंत्र शो आज तीर्थयात्रा विषय पर बात की जाएगी. मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए हम सभी भगवान के दर पर जाते हैं, जिसे तीर्थ यात्रा भी कहा जाता है. तीर्थ यात्रा के द्वारा हम पूरी हो चुकी मनोकामना के बाद ईश्वर के दर पर जाते हैं. तीर्थ यात्रा का फल हमें अवश्य मिलता है. इसी क्रम में कुछ लोग तीर्थ यात्रा जाते हैं और अपने शरीर को कष्ट देकर, प्रभु के दर पर पहुंचने वालों की भगवान सुनते भी हैं या नहीं.

अक्सर इंसान अपनी जिंदगी के अंतिम पलों में जरूर तीर्थ यात्रा पर जाना चाहते हैं. तीर्थ यात्रा का सबसे पहला काम ये है कि आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और अपने कर्म को ईमानदारियों से पूरा करना चाहिए. इसीलिए इंसान अपनी सभी जिम्मेवारियों से फ्री होकर तीर्थ पर जाते हैं. तीर्थयात्रा का मकसद होता है कि परमात्मा भी यह कहता है कि तीर्थ पर आ सिद्धियों को प्राप्त और ज्ञान को अर्जित करें. इस ज्ञान व सकारात्मक ऊर्जों का निर्वहन करें.

अगर आपके मन में भी तीर्थ यात्रा से जुड़े कई सवाल उठ रहे हैं तो इस सभी सवालों का जवाब देंगे गुरु एस्ट्रो साइंटिस्ट जी डी वशिष्ट. इंडिया न्यूज के गुरु मंत्र शो में आज के दिन का हाल और राशियों के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन. साथ ही बताएंगे कौन सी तीर्थ यात्रा करने से आपके मन को शांती मिलती है और क्या तीर्थयात्रा करने से कोई लाभ मिलता है.

गुरु मंत्र: इन कुंडली में इन दोषों की वजह से बिगड़ते रिश्ते कोर्ट कचहरी तक ले जाते हैं

गुरु मंत्र: जानिए पति-पत्नी के बीच अतीत को लेकर क्यों होता है कलेश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App