नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में बच्चों के भविष्य पर बात होगी. साथ ही बताया जाएगा कि बच्चा को किस फिल्ड में अपना करियर संवारना चाहिए जिससे आगे आने वाली जिंदगी में उसे तरक्की मिल सके. दरअसल जन्मकुंडली के अनुसार भविष्य बनता और बिगड़ता है. जन्मकुंडली में बृहस्पति अगर 10वें घर में बैठे हो और शनि भाग्य स्थान या दूसरे स्थान में बैठे हो. ऐसे में केतु भी मित्र हो यानि इन स्थान में केतु मित्र हो स्थान में हो तो बचपन में ही तो खिलाड़ी या खेलकूद की फिल्ड में करियर बनाते हैं.

इसी तरह जिन लोगों की जन्मकुंडली में लगन के साथ मंगल और राहू के साथ बैठ जाए तो बच्चा दिमाग से जुड़े काम करने में ज्यादा सफल होता है. आज गुरु मंत्र में गुरु जी ऐसे सभी फिल्ड के बारे में बतायेंगे कि किस फिल्ड में आपके बच्चे को करियर बनाना चाहिए. अगर आप भी अपने बच्चे की जन्मकुंडली के अनुसार फिल्ड चुनते हैं तो बच्चे को खूब तरक्की हासिल होता है. इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में इससे जुड़े कई विषयों पर चर्चा की जाएगी जैसे कौन सा कोर्स करें, किस फील्ड में करियर बनाएं, एक्टिंग, स्पोर्ट्स या इंजीनियरिंग किस में लगेगी नौकरी और कुंडली के अनुसार आपका बेस्ट प्रोफेशन आदि. अगर आप भी अपने बच्चे के करियर से संबधित कोई भी प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आपके सभी प्रश्नों के जवाब दे रहे हैं इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: पिछले कर्मों का बुढ़ापे की परेशानियों से ये है संबंध

गुरु मंत्र: कुंडली में शुक्र की चाल ऐसे बना देगी आपको मालामाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App