नई दिल्ली : शुक्रवार का दिन यानी मां लक्ष्मी का दिन होता है. इस दिन पूरी श्रद्धा भक्ति के साथ मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि अगर सच्चे मन से मां की अर्चना की जाए तो मां आपको धनवान बना सकती हैं. लेकिन मां को खुश करने के लिए खास तरीके से पूजा की जाती है. साथ ही कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खूब मेहनत करते हैं सच्ची निष्ठा से अपना कर्म करते हैं लेकिन फिर भी वो आर्थिक रूप से तंग रहता है. ऐसे में मां लक्ष्मी को मनाना आवश्यक हो जाता है. 
 
आज गुरु मंत्र शो में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाती है. जैसे मेहनत करने के बाद भी क्यों नहीं आता है पैसा, पूजा-पाठ के बाद भी क्यों रूठी रहती हैं मां लक्ष्मी, आपकी गरीबी कैसे दूर होगी, कैसे बरसेगा पैसा, मां लक्ष्मी के कौन से उपाय से आप बनेंगे धनवान. ये ऐसे विषय हैं जिनसे घर व्यक्ति कहीं न कहीं जुड़ा होता है. इसीलिए आपके लिए आवश्यक है कि आप इन विषयों के बारे में जानें. 
 
जन्मकुंडली का दूसरा घर बिल्कुल भी एक्टिव न हो यानी कि दूसरे घर में कोई भी ग्रह न बैठे हुए हों, तीसरे और दसवें घर के अंदर जब ग्रह बैठे हुए हों तो आपकी जिंदगी में काम बहुत होगा, इसका ये मतलब है कि ऐसे लोगों को काम आसानी से मिल जाता है लेकिन फिर भी जरूरतों को पूरा करने जितना पैसा नहीं आता तो ऐसे में इन लोगों को मंदिर जाना बेहद जरूरी है. अगर आप भी अपने किसी सवाल का जवान जानना चाहते हैं तो आपके सभी सवालों का जवाब देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर