नई दिवाली. आज दिवाली का पर्व है. इस शुभ दिन विधि-विधान से पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. इस दिन मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की पूजा की जाती है. इस दिन आपको जनना चाहिए है कि आपकी कुंडली के किन योगों से मां लक्ष्मी का आशर्वाद मिलता है. ग्रहों के अनुसार चंद्र और बृहस्पति जब मिल जाते हैं तब गजकेजरी योग उत्पन्न होता है. बता दें गजकेसरी के योग से घर में समृद्धि होती है. 
 
इस दिन भी छोटी दिवाली की तरह इस दिन मीठा खाना बेहद शुभ होता है. आज के दिन नए कपड़े बेहद शुभ होता है. और मिठाईयों को गरीबों में दान करने चाहिए. क्योंकि दान से मां लक्ष्मी खूब प्रसन्न होती है,.इस दिन कारोबारियों को अपना कामकाज छोड़कर कहीं नहीं जाना चाहिए. इसका कारण यही है कि मां लक्ष्मी के आगमन के दिन अपने कामकाज के स्थान पर पूजा करें.
 
दिवाली के मौके पर गुरु जी कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे. जैसे दिवाली के दिन मां लक्ष्मी कैसी होंगी प्रसन्न, विघ्नहर्ता श्री गणेश जी कृपा कैसे बरेसेगी. कैसे आप बनेंगे धनवान, कैसे दूर होगी दरिद्रता आदि. अगर आप भी दिवाली के मौके पर सही पूजा विधि, कितने दीप जलाएं, किस दिशा में दीप जलाएं, और इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ गणपति की पूजा क्यों की जाती है ऐसी विषयों की जानकारी जानना चाहतें हैं तो बताएंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम गुरु मंत्र में.
 
ये भी पढें-
 
वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App