नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरु मंत्र में शुक्र ग्रह के बारे में बात की जाएगी. दरअसल शुक्र ग्रह की हमारी जन्मकुंडली में काफी अहमियत होती है. लोगों को सही मार्ग दिखाने का काम शुक्र ग्रह ही करता है. जो भी इंसान शुक्र ग्रह के प्रभाव में होता है उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती. जन्मकुंडली में शुक्र ग्रह को सर्वश्रेष्ठ स्थान होता है. ज्योतिषी के अनुसार जिनकी जन्मकुंडली में शुक्र ग्रह ठीक नहीं होता उनका फकीर बनना कोई नहीं रोक सकता. जी हां, इसी तरह के परिणाम होने के प्रमाण मिलते हैं.

बच्चों का जब शुक्र ग्रह सही नहीं होता तब बच्चों का सबसे पहले पढ़ाई में मन नहीं लगता. ऐसे ही जो बच्चें युवा अवस्था में होते हैं ऐसे में उनकी जन्मकुंडली में जब शुक्र ग्रह ठीक नहीं होता है तब वह काफी जिद्दी और अंहकारी बन जाते हैं. शुक्र ग्रह के अच्छे और बुरे दोनों तरह के प्रभाव होते हैं. इसीलिए अगर सही जानकारी हो तो शुक्र ग्रह हमें खूब फायदा दे सकता है. शुक्र ग्रह से जुड़े विषयों पर चर्चा की जाएगी. जैसे कुंडली में शुक्र की चाल कैसे बना देगी आपको मालामाल, लक्ष्मी दिलाने वाले शुक्र के अचूक उपाय, मां लक्ष्मी और शुक्र का क्या कनेक्शन होता है, शुक्र के प्रभाव से होने वाले फायदे नुकसान की जानकारी आदि के बारे में चर्चा होगी. अगर आप भी शुक्र ग्रह से जुड़े कोई भी सवाल पूछना चाहते हैं तो इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में जवाब दे रहे हैं गुरु विशिष्ठ जी.

गुरु मंत्र: कुंडली के कौन से योग से बनेगा अटूट रिश्ता, लव मैरिज के लिए क्या कहती है आपकी कुंडली

गुरु मंत्र: कुडंली के अनुसार कौन सा रत्न है आपके लिए लाभदायक और कौन सा नुकसान दायक है?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App