Monday, August 15, 2022

अब नहीं रुकेगी ज़िंदगी की गाड़ी, पंचर बनाने वाले का बेटा बना BDO

पटना, बिहार के जमुई में एक पंचर बनाने वाले का बेटा बीपीएसी परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ है. इसके बाद पंचर बनाने वाले शमीम खान ने कहा कि उसकी जिंदगी टायर की पंचर बनाते-बनाते बीत रही थी लेकिन अब बेटे ने तो जिंदगी में ही पंचर लगा दिया है. अब हमारी जिंदगी की गाड़ी मजे से चलेगी, बता दें जमुई के सिकंदरा में पंचर बनाने वाले शमीम खान के बेटे हदीद खान ने बीपीएससी परीक्षा में 80वां रेंक लाया है. हदीद खान जमुई जिले के सिकंदरा इलाके के पोहे गांव के रहने वाले हैं और उनके पिता पंचर बनाने का काम करते हैं.

पेट्रोल पंप पर पंचर बनाते हैं शमीम खान

जमुई जिले के सिकंदरा के एक पेट्रोल पंप पर पंचर बनाने वाले शमीम खान का परिचय अब पंचर बनाने वाले से नहीं बल्कि BDO हदीद खान के पिता के रूप में होगा. अब लोगों की निगाह में शमीम खान का रुतबा बड़ा हो गया है, उनकी पहचान भी बहुत बड़ी हो गई है. शमीम खान के बेटे हदीद खान ने बीपीएससी परीक्षा में पूरे राज्य में 80वां रैंक हासिल किया है, जिसके बाद शमीम खान का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है और वह गर्व से अपने बेटे की कामयाबी लोगों से साझा कर रहे हैं.

बेटे ने बना दिया ज़िंदगी का पंचर

बेटे हदीद की सफलता पर शमीम खान ने बताया- ‘हदीद बचपन से ही पढ़ने लिखने में तेज था उसपर हमारी गरीबी का कभी कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वह बहुत संतोषी था, उसे सिर्फ पढने लिखने से मतलब था, मैट्रिक में उसने अपने बैच में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए थे.’ हदीद खान के बारे में उनके पिता कहते हैं वह खुद से पढ़ाई करता था, क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं होते थे कि वो अपने बच्चे की कोचिंग करवा सके. इसके बावजूद हदीद ने पहले ही प्रयास में सफलता प्राप्त कर ली. शमीम खान कहते हैं कि हमारे बेटे ने इस पंचर बनाने वाले की जिंदगी का पंचर ठीक कर दिया है अब हमारी ज़िन्दगी की गाड़ी बिना रुके मज़े से चलेगी.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने कंबाइड 66th भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट 04 अगस्‍त को जारी किया था, बता दें कुल 685 अभ्यर्थी इस परीक्षा में सफल हुए हैं. सुधीर कुमार इस परीक्षा में टॉपर बने हैं. इस साल टॉपर्स के बीच नंबरों का अंतर भी काफी कम रहा है. पूरा रिजल्‍ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in चेक करें.

 

Rahul Gandhi PC: राहुल गांधी बोले- आज हिंदुस्तान का कोई भी संस्थान स्वतंत्र नहीं, सब RSS के नियंत्रण में है

Latest news