नई दिल्ली. ब्लैक मनी खत्म होने के बाद इस सेक्टर में आएगी और मंदी डेढ़ साल से मंदी से गुजर रहा रियल एस्टेट मार्केट अब और तेजी से धड़ाम होगा. 500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने के फैसले को ब्लैक मनी समाप्त होने के तौर पर देखा जा रहा है.
 
इस लिहाज से अब महंगे फ्लैट्स खरीदने वाले कम मिलेंगे. इसके अलावा ऐसे औंधे मुंह गिरेगी रियल एस्टेट मार्केट जानिए इंडिया न्यूज शो घर एक सपना में देखिए कैसे तमाम छोटे प्लेयर्स को मार्केट छोड़ना होगा और उनके प्रॉजेक्ट्स अधूरे ही रह जाने की आशंका है.
 
रियल एस्टेट प्रॉजेक्ट की पहचान काले धन को ‘नंबर एक’ में कनवर्ट करने वाले बिजनेस के तौर पर होती है. तमाम छोटे डिवेलपर इसमें बाहर से ब्लैक मनी लगाकर प्रॉजेक्ट पूरा करते हैं, हालांकि मंगलवार को केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए फैसले के बाद इसकी गुंजाइश कम ही रह गई है. एक बड़े डिवेलपर के मुताबिक, ब्लैक मनी लगकर प्रॉजेक्ट पूरा हो जाता था. 
 
बिक्री के बाद पैसा संबंधित व्यक्ति को दे दिया जाता था. इस तरह से दोनों के काम हो जाते थे. अब इसकी गुंजाइश कम ही रह जाएगी. कारण कि किसी का ब्लैक मनी दूसरा व्यक्ति ओन नहीं करेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App