नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का केंद्र सरकार ने वीजा रद्द कर दिया है. उन्हें तुरंत भारत छोड़ना होगा. उन्हें ब्लैकलिस्ट भी किया गया है. ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन से वीजा संबंधी उल्लंघन की रिपोर्ट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने विदेशी एक्टर का बिजनेस वीजा रद्द किया है.

बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी, जिसमें कहा गया कि आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है. पश्चिम बंगाल बीजेपी के नेता जय प्रकाश मजूमदार और शिशिर बजोरिया राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी अजीज आफताब से मिले थे. उन्होंने कथित तौर पर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सख्त कदम उठाने का अनुरोध किया.

फिरदौस द्वारा टीएमसी का चुनाव प्रचार करते एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह बंगाली एक्टर्स अंकुश और पायल के साथ टीएमसी के रोडशो में नजर आ रहे हैं. उन्होंने रायगंज लोकसभा सीट से टीएमसी प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल के लिए रविवार को प्रचार किया था.

कौन हैं फिरदौस अहमद: 45 साल के फिरदौस बांग्लादेशी और पश्चिम बंगाल फिल्म इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम हैं. वह चार बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का बांग्लादेश राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं. उनकी सुपरहिट फिल्म हैं होतहट बृष्टि, गंगाजत्र, कुसुम कुसुम प्रेम और एक कप चा. फिरदौस ने यूनिवर्सिटी ऑफ ढाका से मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन की है. अब तक उनकी 200 से ज्यादा फिल्में रिलीज हो चुकी हैं.

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह नामी टीवी कलाकार भी रह चुके हैं. उन्होंने फिल्मों में डेब्यू फिल्म होतहट बृष्टि से किया था. यह भारत-बांग्लादेश का संयुक्त प्रोडक्शन था. वह पार्ट-टाइम मॉडल भी रहे हैं. उनका नुजहत फिल्म नाम का फिल्म प्रोडक्शन हाउस, सिनेमास्कोप नाम से टीवी प्रोडक्शन हाउस और एक इवेंट प्लानिंग स्टूडियो भी है. उन्होंने साल 2004 में तानिया से शादी की थी. 

Lok Sabha election 2019 Opinion Poll: लोकसभा चुनाव 2019 ओपिनियन पोल सर्वे में एनडीए को जीत, यूपीए को भारी बढ़त

PM Narendra Modi Attack Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पीएम की रैली में उमड़ी बेतहाशा भीड़, नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को सुनाई खरी-खरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App