दिल्ली. बीजेपी अध्यक्ष मंगलवार को कोलकाता में उनके रोड शो में हुए हंगामे के मद्देनजर दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.  अमित शाह ने दिल्ली में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. अमित शाह ने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल में चुनाव जीतने जा रही है इसी कारण ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस हिंसा पर उतर आई है. ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना पर भी अमित शाह ने टीएमसी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हारी बाजी पलटने के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एक महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा तोड दी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को कोलकाता में उनके रोड शो पर हमले की तीन तस्वीरें मीडिया को दिखाईं. उन्होंने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना पर भी अपना पक्ष रखा. उन्होंन तस्वीर दिखाते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता कॉलेज के बाहर थे. प्रतिमा परिसर के अंदर थी. ऐसे में किसने प्रतिमा तोड़ी. अमित शाह ने कहा, “यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर लड़के दंगा करने लगे. पुलिस ने न उनको गिरफ्तार किया न ही उनको रोकने की कोशिश की.  कॉलेज के अंदर टीएमसी के समर्थक थे. बीजेपी के सारे कार्यकर्ता बाहर थे. प्रतिमा कॉलेज के अंदर है. ऐसे में किसने उस प्रतिमा को तोड़ा. साफ है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ही यह प्रतिमा तोड़ी.  ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा दो कमरों के अंदर है. मेरा सवाल है कि शाम 7.30 बजे कॉलेज बंद हो चुका था तो ये कमरा किसने खोला. किसके पास इसकी चाबी थी. इस पर किसका कब्जा है? टीएमसी के पास. सिर्फ चुनाव जीतने के लिए एक महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा तोड़ दिया. टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. सारे सबूत ये इंगित करते हैं कि प्रतिमा को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने तोड़ा. हारी बाजी पलटने के लिए.”

‘बंगाल में हार रही है TMC’

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ” चरणों के चुनाव के बाद यह तय हो गया है कि टीएमसी बंगाल में चुनाव हार रही है. हमें मालूम है कि बंगाल कि जनता किस ओर जा रही है. बंगाल में चुनावी हिंसा कोई नई बात नहीं है. जब पंचायत चुनाव थे तब 60 राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई. बंगाल की हाई कोर्ट को आदेश देना पड़ा कि प्रत्याशी व्हाट्सअप पर भी पर्चा भर सकते हैं. क्योंकि टीएमसी कार्यकर्ता लोगों को चुनाव नहीं लड़ने दे रहे थे. वोट नहीं डालने दे रहे थे. पांचवे चरण के बाद टीएमसी को अपनी हार साफ दिख रही है.” अमित शाह ने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, “चुनाव आयोग बंगाल में मूकदर्शक बना हुआ है. आयोग को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. बंगाल के अंदर एक भी जगह चुनाव से पहले हिस्ट्रीशीटरों की गिरफ्तारी नहीं हुई. जब तक ये गुंडों को पकड़ेंगे नहीं तब तक सुरक्षित चुनाव संभव नहीं है. ये सब चुनाव आयोग की साख पर सवाल उठाता है.ममता दीदी ने सार्वजनिक भाषण में बीजेपी को धमकी दी. क्यों उन्हें चुनाव आयोग ने बैन नहीं किया. मैं उम्मीद करता हूं कि अभी एक चरण बाकी है. चुनाव आयोग को सुनिश्चित करना चाहिए कि बंगाल में चुनाव ठीक तरीके से हो.”

कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हुई थी हिंसक झड़प
मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में भारी बवाल हुआ. TMC और BJP समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई. अमित शाह के वाहन पर डंडे फेंके गए. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और रोड शो खत्म हो गया. मंगलवार की रात को बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की. वहीं ममता बनर्जी भी मंगलवार रात को कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज पहुंची जहां शाह की रैली के दौरान हिंसा हुई थी.

बीजेपी के बाद तृणमूल कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया. दोनों दलों ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत की है. बीजेपी के सभी नेता आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. वहीं ममता बनर्जी भी कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज में बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी. ममता बनर्जी आज शाम पांच बजे ईश्वरचंद्र विद्यासागर कॉलेज से बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगी. मंगलवार को विद्यासागर कॉलेज में हिंसा के बाद ईश्वर चंद्र विद्यासागर की एक आदमकद प्रतिमा भी टूट गई थी.

बंगाल की चुनावी हिंसा पर चुनाव आयोग की विशेष बैठक
बंगाल में चुनावी हिंसा के मद्देनजर आज बंगाल में चुनाव आयोग एक विशेष बैठक आयोजित करेगा. इसमें बंगाल में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा होगी. इस बैठक में सुरक्षाबलों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.  विशेष सुरक्षा पर्यवेक्षक भी इस बैठक में शामिल होंगे. पश्चिम बंगाल राज्य के पुलिस अधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लगातार चुनावी हिंसा एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. लोकसभा चुनावों के हर चरण में बंगाल से हिंसा की खबरें आती रही हैं. कुछ समय पहले हुए पंचायत चुनावों में भी बंगाल में हिंसा की कई घटनाएं हुई थीं. 

BJP vs TMC in West Bengal: पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली में बवाल के बाद आज बीजेपी दिल्ली में तो TMC बंगाल में करेगी विरोध प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App