नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मंगलवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को चोर की पत्नी करार देते हुए राजनीतिक विवाद शुरू कर दिया है. प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा राष्ट्रीय लोकसभा चुनावों में प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर भाजपा मंत्री उमा भारती ने कहा, कुछ नहीं. एक महिला जिसके पति पर चोरी का आरोप लगाया गया है. उसके बारे में लोगों की किस तरह की राय होगी. एक चोर की पत्नी है. यही हिंदुस्तान में उनकी पहचान है.

दरअसल प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से कई मामलों में पूछताछ की गई है, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग शामिल है. कुछ वर्षों में, भाजपा के कई नेता इस को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साध चुके हैं. ये प्रियंका गांधी के सक्रिय होने के बाद से दोगुना हो गया क्योंकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के पार्टी महासचिव के रूप में वो राजनीति में शामिल हो गई हैं.

हालांकि इस तरह के हमलों के ज्यादातर शिकार प्रियंका गांधी के भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रहे हैं. फरवरी में जब रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन विभाग द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था तो भाजपा ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता सांबित पात्रा ने ट्वीट किया था जिसमें लिखा था मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के सामने आत्मसमर्पण करने से ठीक पहले, दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर उनकी पोस्टिंग के पोस्टर लगाए गए हैं! कांग्रेस निर्लज्जता से युवा जोश के नाम पर भ्रष्टाचार का प्रदर्शन कर रही है.

प्रियंका गांधी को नेताओं ने राजनीति में ज्यादा अहमियत नहीं दी और कई नेताओं ने उन पर सेक्सिस्ट हमले शुरू किए. भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें चॉकलेटी चेहरा कहा था और बिहार के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा था, एक चुनाव न तो कुश्ती मैच है, न ही सौंदर्य प्रतियोगिता और न ही यह किसी अन्य प्रकार की प्रतियोगिता है.

यह दिखाते हुए कि उनके लिए यह परिवार पहले है प्रियंका गांधी ने पूछताछ के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में रॉबर्ट वाड्रा के साथ जाने का एक नियम सा बना लिया था. उन्होंने ये भी कहा था कि वो ऐसा सोचकर कर रही हैं.

Gujarat BJP MLA Controversial Statement: गुजरात में भाजपा विधायक का बेतुका बयान- बीजेपी को वोट दे रहे हैं या कांग्रेस को, बूथ पर लगे कैमरे से पीएम नरेंद्र मोदी रख रहे नजर

ND Tiwari Son Rohit Shekhar Death: कौन हैं एनडी तिवारी और उज्जवला शेखर के बेटे रोहित शेखर जिनकी संदिग्ध परिस्थिति में दिल्ली में मौत हो गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App