मुंबई. लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए सभी राजनीतिक दल जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. इलेक्शन की गहमागहमी और चुनावी प्रचार के दौरान राजनीतिक दल अपने विरोधी दलों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में चूक नहीं कर रहे हैं. चुनावी प्रचार की इस कड़ी में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. शिवसेना चीफ ने महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक जनसभा का संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर शब्द बाण चलाए. उन्होंने राहुल गांधी के आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नामर्दों की देश में जगह नहीं है. इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी खूब खरी-खोटी सुनाई.

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुलढाणा में मेहता विद्यालय में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में रैली की. उन्होंने अपने कैंडिडेट के लिए वोट मांगते हुए शरद पवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एनसीपी चीफ को लाज शर्म तक नहीं आती.

इसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष पर वार करते हुए शिवसेना चीफ ने कहा कि बेटा राहुल गांधी हिंदुस्तान नामर्दों का देश नहीं है. जनसभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे कहा कि क्या आप ऐसे लोगों को वोट देंगे जो देश द्रोहियों को अपने साथ रखते हों.

उद्धव ठाकरे बुलढाणा में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवार प्रतापराव गणपतराव जाधव के लिए वोट मांग रहे थे. प्रतापराव गणपतराव जाधव शिवसेना के मौजूदा सांसद हैं. चुनावी सभा के दौरान मंच पर बीजेपी का कोई बड़ा नेता मौजूद नहीं था.

महाराष्ट्र की बुलढाणा सीट पर शिवसेना का दबदबा रहा है. पिछली चार बार लोकसभा चुनाव में इस सीट पर शिवसेना का उम्मीदवार विजयी रहा है. महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में ये सीट काफी अहम मानी जाती है. शिवसेना के प्रतापराव गणपतराव जाधव इस सीट पर लगातार दो बार सांसद चुने गए हैं.

बुलढाणा सीट पर शिवसेना के उम्मीदवार प्रतापराव गणपतराव जाधव और एनसीपीके उम्मीदवार राजेंद्र शिंगाने के बीच सीधा मुकाबला है. बुलढाणा में 18 अप्रैल को वोटिंग होगी.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के साथ मिलकर चुनावी समर में हैं. दोनों दलों के बीच हुए समझौते के तहत महाराष्ट्र में शिवसेना 23 और बीजेपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Congress Candiadate List Loksabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की यूपी, एमपी और हरियाणा के 18 उम्मीदवारों की लिस्ट, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को लोकसभा टिकट

Rahul Gandhi Contempt of Court: राफेल मामले पर कांग्रेस चीफ राहुल गांधी के बयान के खिलाफ बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने ठोका अवमानना का मामला, 15 अप्रैल को सुनवाई

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App